Friday , December 15 2017

फ्रांस में नेशनल डे पर मातम का माहौल, आतंकी हमले में 80 लोगों की मौत

पेरिस। फ्रांस के शहर नीस में फ्रेंच रिवेरा रिसॉर्ट के पास एक तेज रफ्तार ट्रक भीड़ में जा घुसा, जिसमें कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। फ्रांसीसी अधिकारियों ने बताया कि हताहत हुए लोग नेश्नल डे के मौके पर होने वाली आतिशबाजी देखकर लौट रहे थे। भारतीय दूतावास के मुताबिक, इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है।

सुरक्षा बलों ने ट्रक ड्राइवर को मार गिराया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ट्रक से भारी मात्रा में बंदूकें और दूसरे हथियार बरामद हुए हैं। वहीं ट्रक में फ्रेंच- ट्यूनीसियाई पहचान पत्र मिला है।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए कहा कि इस हमले पर आतंकवाद की स्पष्ट छाप दिखती है। उन्होंने इसके साथ ही उन्होंने देश में लागू आपातकाल को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। राष्ट्रपति ओलांद इस हमले के बाद दक्षिणी शहर एविगनन से वापस पेरिस लौटे हैं।

वहीं गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमलावर ट्रक ड्राइवर ने किस मकसद से यह हमला किया, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन किसी तरह के बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। इस बीच आतंक निरोधी एजेंसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

TOPPOPULARRECENT