Monday , December 11 2017

फ्रेंच ओपन : रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को फाइनल में जगह, ओस्टापेंको से होगी भीडंत

पेरिस: साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल के फाइनल की प्रतिभागियों का फैसला हो गया है. तीसरी वरीय रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने गुरुवार को फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब उनका मुकाबला फाइनल में लातविया की जेलेना ओस्टापेंको से होगा.

हालेप ने दूसरे सेमीफाइनल में दूसरी वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को मात देते हुए फाइनल में कदम रखा. हालेप ने प्लिस्कोवा को 6-4, 3-6, 6-3 से मात देते हुए फाइनल का टिकट पक्का किया.

पहला सेट हारने के बाद प्लिस्कोवा ने दूसरे सेट में वापसी की लेकिन अपने इस प्रदर्शन को वह तीसरे सेट में जारी नहीं रख पाईं और हालेप ने इस सेट पर कब्जा जमाते हुए फाइनल में जगह बनाई.

हालेप से पहले ही फाइनल में पहुंच चुकीं ओस्टापेंको ने स्विट्जरलैंड की टिमए बाकसिन्ज्की को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मात दी. ओस्टापेंको को फाइनल में जाने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा. उन्होंने टिमए को दो घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-4), 3-6, 6-3 से मात दी.

दोनों खिलाड़ियों ने आठ-आठ ब्रेक प्वाइंट हासिल किए. पहला सेट हारने के बाद टिमए ने वापसी की और दूसरा सेट अपने नाम करते हुए मुकाबला तीसरे सेट में ले गईं. अंतिम सेट में ओस्टापेंको ने बाजी मारी और फाइनल में प्रवेश किया.

TOPPOPULARRECENT