Tuesday , November 21 2017
Home / Jharkhand News / फ्रेंड्स आॅफ वीकर्स सोसाईटी का स्कॉलरशीप तक़सीम तकरीब

फ्रेंड्स आॅफ वीकर्स सोसाईटी का स्कॉलरशीप तक़सीम तकरीब

राँची : फ्रेंडस आॅफ वीकर्स सोसाईटी, राँची के ने आजाद बस्ती राँची वाकेय रेड सी इंटरनेशनल स्कूल अहाते में ‘‘स्कॉलरशीप तकसीम तकरीब ’’ का इंकाद किया गया। इस प्रोग्राम में ढाई सौ बच्चों को स्कॉलरशीप दी गई जो क्लास नर्सरी से आला तालीम तक के तल्बा तालिबात थे। इस प्रोग्राम की चीफ़ गेस्ट डाॅ. लुईस मराण्डी, फ्लाह बोहबुद वज़ीर, झारखण्ड सरकार ने अपने ख्याल ज़ाहिर करते हुए कहा कि फ्रेण्ड्स आॅफ वीकर्स सोसाईटी की दरियादिली के लिए उनको मुबारकबाद देती हूँ जिन्होंने 250 से ज़्यादा बच्चों को तालीम के लिए इक़्तेसादी मदद की। इसे मैं मिसाल के तौर में पेश करूंगी। इस तरह के काम से समाज में तालीम का तशहीर बढ़ेगा। तल्बा तालिबात का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी को मैं रौशन मुस्तकबिल की कामना कती हूँ कि इक़्तेसादी मसलों से जूझते हुए भी आप तालीम तस्लीम कर रहे हैं। अच्छा इंसान वही बनता है जो अच्छी तालीम हासिल करता है। भला-बुरा का फर्क तालीम से ही हासिल होता है। अच्छी तालीम से ही समाज देवलोप होता है। उन्होंने यकीन दिया कि मैं सोसाईटी को हर मुमकिन मदद करूंगी। अंजुमन इस्लामिया राँची के सादर इबरार अहमद ने कहा कि आकलियतों के फ्लाह में फ्लाह वज़ीर डाॅ. लुईस मरांडी हमेशा मौजूद रहती हैं। समाज में बहुत कम लोग हैं कि जो दूसरों के लिए जीते हैं, उनमें फ्रेंडस आॅफ वीकर्स सोसाईटी एक मिसाल है। अच्छे और तालीम माहौल में डाॅ. ए पी जे कलाम पैदा लेते हैं और खराब माहौल में गैर अनासिर अफराद पैदा लेते हैं। तालीम के इश्तिहार में सोसाईटी को अंजुमन इस्लामिया राँची की टीम हर मुमकिनी मदद को तैयार है।

इस प्रोग्राम में झारखण्ड अक़लियत कमीशन के सदर डाॅ. शाहिद अख्तर ने कहा कि सरकार की तरफ से आकलियतों के लिए बहुत सारे मंसूबा चलाए जा रहे हैं लेकिन इसका फाइदा लोगों तक नहीं पहुंच रहा। इसके लिए लोगों को बेदार किया जाना चाहिए। सोसाईटी इस क़िस्म के काम में बढ़चढ़ हिस्सा लेती है इसके लिए हम सभी को मुबारकबाद देना चाहते हैं। इस तकरीब को मोहम्मद सलाहउद्दीन, वार्ड पार्षद, डाॅ. एस. एस. अख्तर, रजिस्ट्रार, बीआइटी मेसरा, डाॅ. असलम परवेज, हाजी मोख्तार अहमद, जेनरल सेक्रेटरी, अंजुमन इस्लामिया, राँची, डाॅ. अयुब नदवी, डाॅ. निजामुद्दीन जुबैरी ने की।

इस प्रोग्राम में फ्रेंड्स आॅफ वीकर्स सोसाईटी के तरफ से मेडिकल के तल्बा नफीस अनवर और मोहम्मद आरिफ को 10-10 हजार रुपये की स्कॉलरशीप दी गई जबकि बीटेक के स्टूडेंट मोहम्मद मोजाहिद को 10 हजार रुपये की स्कॉलरशीप दी गई। इसके अलावा मुखतलिफ़ स्कूलों के क्लास नर्सरी से एम.ए. तक के स्टूडेंट्स के दरमियान स्कॉलरशीप की तक़सीम किया गया। जिसमें कुरैशी एकेडमी, झारखण्ड एकेडमी, सानिया मिर्जा पब्लिक स्कूल, अल-कुरैष तालीमी मिशन, दरसगाह इस्लामिया, इराकी उर्दू मीडिल और हाई स्कूल, प्रोग्रेशिव एकेडमी, रेड क्रेसेंट पब्लिक स्कूल के 230 बच्चों के दरमियान स्कॉलरशीप की तक़सीम किया गया।

प्रोग्राम की शुरूआत डाॅ. अयुब साहब ने तिलावते कलाम पाक से की और कमर सिद्दीकी ने किया जबकि इस्तकबाल तक़रीर मजहर आलम ने किया और शुक्रिया मेमो इरशाद खान ने की। इस मौके पर सोसाईटी के तनवीर अहमद, मोहम्मद जाहिद, हुसैन कच्छी, शिबान हुसैन, निजामुद्दीन जुबैरी, खालिद सैफुल्लाह, नैयर, अब्दुस सलाम, सलाहउद्दीन, नदीम अख्तर, अख्तर खान, असदुल्लाह, शोऐब, केजर, तन्नु के इलावा तमाम स्कूल के असातिज़ा, स्टूडेंट और अहले खाना मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT