Sunday , February 25 2018

फ्लैग मीटिंग के लिए पाक राजी, हिंदुस्तान मांगेगा शहीद का सिर

जम्मू,13 जनवरी: (एजेंसी)LOC पर सीनाजोरी कर रहे पाकिस्तान का मिजाज कुछ ठंडा होता मालूम पड़ रहा है। सरहद पर जारी तनाव के बीच अब उसने हिंदुस्तान की ओर से दिया फ्लैग मीटिंग की पेशकश को कुबूल कर लिया है। ब्रिगेडियर सतह की यह मीटिंग पीर को दो

जम्मू,13 जनवरी: (एजेंसी)LOC पर सीनाजोरी कर रहे पाकिस्तान का मिजाज कुछ ठंडा होता मालूम पड़ रहा है। सरहद पर जारी तनाव के बीच अब उसने हिंदुस्तान की ओर से दिया फ्लैग मीटिंग की पेशकश को कुबूल कर लिया है। ब्रिगेडियर सतह की यह मीटिंग पीर को दोपहर एक बजे पुंछ जिले के चक्कन-दा-बाग में होगी।

पाकिस्तान ने हफ्ते को हिंदुस्तन के फ्लैग मीटिंग की पेशकश का कोई जवाब नहीं दिया गया था। इसके बाद एयर फोर्स के सदर एयरचीफ मार्शल एन ए के ब्राउन ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने फायरिंग नहीं रोकी तो दूसरे इख्तेयारात पर गौर करना होगा।

हिंदुस्तान के सख्त रुख को देखते हुए आज ( एतवार) को पाकिस्तान ने मीटिंग के लिए हां कर दी। दिफा के तर्जुमान प् आरके पालटा के मुताबिक मीटिंग में जंग बंदी की मुसलसल खिलाफफवरजी और सरहद पार से घुसपैठ की कोशिशों के बारे में खुलासा से बातचीत होगी। साथ ही दो हिंदुस्तानी फौजियों के कत्ल और एक फौजी का सिर कलम किए जाने का मामला भी उठाया जाएगा। इस बातचीत में दोनों मुल्कों के बीच रुके हुए तिजारत पर भी बहस की जाएगी।

वाजेह है कि आठ जनवरी को पाकिस्तान ने वादी कश्मीर के पुंछ सेक्टर में कंट्रोल लाइन पार करके अचानक फायरिंग की और उसमें दो हिंदुस्तानी जवानों की मौत हो गई थी। इसमें से एक की लाश पाक फौज ने किस्तो किस्त (क्षतविक्षत) कर दिया था और दूसरे फौजी का सिर नहीं मिला था।

TOPPOPULARRECENT