Sunday , December 17 2017

फ्लोरिडा की मस्जिद में आग लगाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, 30 साल कैद की हो सकती है सजा

वाशिंगटन: फ्लोरिडा के एक निवासी को एक मस्जिद में आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है वह सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी सामग्री पोस्ट करता था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

संदिग्ध व्यक्ति 32 वर्षीय जोसेफ माइकल ईस्क्रेबर है- जिस मस्जिद में आग लगाई गई वहाँ जून में हम लिंगों के क्लब पर हमला करने वाला उम्र मतीन नमाज़ पढ़ा करता था। हमले में 49 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए थे. खुद मतीन की भी पुलिस ने हत्या कर दी थी।
सोमवार को ईदुल अजहा के मौके पर इस्लामी केंद्र को आग लगाई गई। अधिकारियों ने उसे तुरंत आतिशज़नी करार दे दिया था उस समय इमारत के अंदर कोई नहीं था मगर इसकी वजह से वहां प्रार्थना नहीं की जा सकी इमारत में बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बाद में बताया कि वीडियो से पता चलता है कि एक व्यक्ति बाइक पर सवार होकर वहां आया और उसने वहाँ कोई द्रव और कागज फेंके जिसके बाद वहां आग भड़क उठी।
जोसेफ माइकल का सोशल मीडिया अकाउंट के समीक्षा से पता चला है कि वे अक्सर इस्लाम विरोधी राय शेयर करता था। उसने एक संदेश में लिखा है ” सभी मुसलमान क्रांतिकारी हैं और उन्हें आतंकवादी और अपराधी माना जाना चाहिए। यह उसने बड़े शब्दों में लिखा है।

TOPPOPULARRECENT