Saturday , December 16 2017

बंगला देश 135 रंज़ पर ढेर, पाकिस्तान 132/0

चटगानग १० दिसम्बर: (पी टी आई) पाकिस्तान ने यहां बंगला देश के ख़िलाफ़ शुरू हुए आज पहले टॆस्ट में टॉस जीत कर पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला किया और मेज़बान बंगला देश को पहली इन्निंग मैं 135 रन्स् पर ढेर करने के बाद अपनी इन्निंग का शानदार आग़ाज़ करते

चटगानग १० दिसम्बर: (पी टी आई) पाकिस्तान ने यहां बंगला देश के ख़िलाफ़ शुरू हुए आज पहले टॆस्ट में टॉस जीत कर पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला किया और मेज़बान बंगला देश को पहली इन्निंग मैं 135 रन्स् पर ढेर करने के बाद अपनी इन्निंग का शानदार आग़ाज़ करते हुए दिन के इख़तताम पर बगै़र किसी विकेट के 132 रन् स्कोर कर लिए हैं और मेज़बान टीम के पहली इन्निंग के मजमूई स्कोर से सिर्फ 3 रंज़ पीछे है जबकि पाकिस्तान के मुकम्मल 10 विकटें महफ़ूज़ हैं।

दरीं असना मुहम्मद हफ़ीज़ 116 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 74 और उन के साथी ओपनर तौफ़ीक़ उमर 114 गेंदों में 7 चौकों की मदद से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 53 रंज़ स्कोर किए हैं। हालाँकि उन्हें मेज़बान फील्डरों की जानिब से एक मौक़ा भी मिला। क़ब्लअज़ीं पाकिस्तानी स्पिन्नरस सईद अजमल और अबदुर्रहमान ने शानदार बौलिंग का मुज़ाहरा करते हुए बंगला देश को पहली इन्निंग मैं 135 रंज़ पर ढेर करने में कलीदी रोल अदा किया जैसा कि सईद अजमल ने 18 ओवर्स में 40 रन्स् के इव्ज़ 3 और अबदुर्रहमान ने 6.2 ओवर्स में 9 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को पवेलीयन की राह दिखाई।

दीगर पाकिस्तानी बोलरों में उम्र गिल ने 13 ओवर्स में 33 रन्स् के इव्ज़ और अज़ीज़ चीमा ने 11 ओवर्स में 35 रन्स् के इव्ज़ 2 खिलाड़ियों को आउट किया। पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह-उल-हक़ ने फिर एक मर्तबा मुहम्मद हफ़ीज़ से बौलिंग का आग़ाज़ करवाया जिन्हों ने 3 ओवर्स में एक मैडन के हमराह 9 रन्स् दिये।

बंगला देश के लिए आज़म तरीन इन्फ़िरादी स्कोर नासिर हुसैन ने बनाया। जैसा कि इस ऑल राउंडर ने 68 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन्स् स्कोर की। दूसरा आज़म तरीन स्कोर ओपनर निज़ाम उद्दीन ने बनाया। निज़ाम उद्दीन ने 79 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 31 रन्स् स्कोर कई। महमूद अल्लाह वो तीसरे बैटस्मैन रहे जिन्हों ने 2 अददी इन्फ़िरादी स्कोर को उबूर किया। महमूद अल्लाह ने 31 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 18 रन्स् स्कोर की।

TOPPOPULARRECENT