Monday , January 22 2018

बंगलुरु में बदतमीजी के लिए पहनावा जिम्‍मेदार, जहां पेट्रोल वहां आग लगेगी: अबू आजमी

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने बेंगलुरु में नये साल के जश्न के दौरान महिलाओं के साथ हुई छेड़छाड़ के लिये उन्हें ही  जिम्मदेार ठहरा दिया है। एसपी के महाराष्ट्र प्रमुख आजमी ने कहा अगर मेरी बेटी-बहन सूरज डूबने के बाद गैर मर्द के साथ 31 दिसंबर मनाए  और उसका पति या भाई उसके साथ नहीं है तो ये ठीक नहीं है। अबू आजमी ने अपनी  बात को सहीं साबित करने के लिये पेट्रोल और आग का उधाहरण दिया। उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल और आग साथ होगी तो जाहिर है आग तो लगेगी गी ही। शक्कर गिरी होगी तो चींटी वहां जरुर आएगी।  मेरी बात से से बहुत लोग नाराज होंगे लेकिन यही सच है।

आपको बता दें 31दिसंबर यानी न्यू ईयर के जश्न की रात हर साल की तरह बंगलुरु के एमजी रोड और ब्रिगेड रोड पर हजारों की संख्या में लड़के-लड़कियां जमा हुए थे। जश्न की तैयारियों को लेकर पूरे इलाके में तकरीबन डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इसी दौरान वहां पहुंचे कुछ हुड़दंगियों ने लड़कियों के साथ जोर-जबरदस्ती की कोशिश की। मनचले उन्हें जबरन छूने लगे और उन पर अश्लील फब्तियां कसने लगे।

इसी घटना पर जब अबू आजमी से टिप्पणी मांगी गई तो उन्होंने कई इस तरह बेतुके तर्को के देकर लड़कियों को ही इसके लिये जिम्मेदार ठहरा दिया। इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह भी कुछ इसी तरह का बयान दिया था। उम्होनें 2014 में मुरादाबाद की एक रेप के मामले पर  कहा था कि” सभी मामलों में रेप पर फांसी देना पूरी तरह से गलत है। लड़कों से अक्‍सर गलतियां हो जाती हैं तो ऐसे पर सीधे सीधे फांसी देना गलत है। उन्‍होंने कहा कि मुंबई में तीन लड़कों को फांसी दे दी गई, जो कि नहीं होनी चाहिए।”

TOPPOPULARRECENT