Tuesday , December 12 2017

बंगाल चुनाव: पांचवें चरण के मतदान के लिए तैयार मगरिबी बंगाल

कोलकाता।मगरिबी बंगाल में कल होने वाले राज्य विधानसभा के पांचवें चरण के चुनाव से पहले सभी 53 निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बल के 90,000 कर्मी तैनात किए जाएंगे और सीआरपीसी के तहत निषेधाज्ञा लगायी जाएगी।
20pazr6
चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि हिंसा रोकने और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। विभिन्न प्रवेश बिंदुओं पर जांच नाका स्थापित किये गये हैं जहां पुलिस और केंद्रीय बल वाहनों की जांच कर रहे हैं।
West-Bengal1
कोलकाता के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस चरण में 800 इलाकों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है जबकि 1,467 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हम शनिवार को शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सबकुछ करेंगे। किसी तरह का उपद्रव नहीं होने दिया जाएगा और हम स्थिति को बिगाडऩे की कोशिश करने वाले लोगों से बहुत ही कड़ाई से निपटेंगे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले ही तिलजला, कस्बा, चेतला, गार्डन रीच एवं पोर्ट इलाकों के साथ कोलकाता के बेहला, ठाकुरपुकुर और जाधवपुर से 15-20 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बड़ी संख्या में सुरक्षा बल कर्मियों को तैनात करने के अलावा चुनाव आयोग ने मतदान के दिन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाने का भी आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ममता बनजी तथा सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हकीम, मनीष गुप्ता, पार्थ चटर्जी, जावेद अहमद खान जैसे राज्य के महत्वपूर्ण मंत्री और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी सहित कई राजनीतिक दिग्गज इस चरण के चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT