Friday , November 24 2017
Home / Assam / West Bengal / बंगाल चुनाव LIVE: पांचवें चरण का मतदान

बंगाल चुनाव LIVE: पांचवें चरण का मतदान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के अहम पांचवें चरण के तहत आज मतदान शुरू हो गया जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में हैं। दक्षिण 24 परगना, कोलकाता दक्षिण और हुगली जिलों में आज हो रहे मतदान में 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होना है। इन जिलों में 14,500 से अधिक मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच मतदान किया जाएगा और इस दौरान करीब 1.2 करोड़ मतदाता मताधिकार का उपयोग करेंगे।
images(1)
भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस सदस्य दीपा दासमुंशी से है। इसके अलावा भवानीपुर क्षेत्र में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस भाजपा की टिकट से चुनावी मैदान में हैं। राज्य में सारदा चिटफंड घोटाले और ‘सिंडीकेट राज’ के अलावा नारदा स्टिंग टेप मुख्य चुनावी मुद्दा रहे हैं। केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के 90,000 कर्मियों के मजबूत दल को तैनात करने के अलावा चुनाव आयोग ने मतदान के दिन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाने का भी आदेश दिया है।
bengal-phase-1-759
मतदाताओं के लिए तपती गर्मी चिंता का विषय है क्योंकि कोलकाता में कल 40.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक था। सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हकीम, मनीष गुप्ता, पार्थ चटर्जी, जावेद अहमद खान जैसे राज्य के महत्वपूर्ण मंत्री और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी सहित कई राजनीतिक दिग्गज इस चरण के चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सुब्रत, फरहाद और सोवन नारद स्टिंग वीडियो टेपों में कथित रूप से नजर आए थे। इस चरण में भाग्य आजमा रहे स्टार उम्मीदवारों में बंगाली गायक इंद्रनील सेन और भारतीय मिडफील्डर सैयद रहीम नबी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT