Sunday , December 17 2017

बंगाल विधानसभा चुनाव तीसरे चरण में 79.22 प्रतिशत मतदान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में वोट डाले गए। 62 विधानसभा सीटों के लिए आज हुए मतदान में 79.22 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट डाले। मतदान के दौरान हिंसा की घटनाएं भी हुईं। हिंसा के दौरान सीपीएम‌ के एक समर्थक मारा गया जबकि एक अन्य पार्टी के चार कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। कहा गया है कि एक सर्कारी अधिकारी बर्दवान जिले में एक बूथ पर मतदाताओं की निगरानी के लिए निर्धारित था और वह दौरान ड्यूटी लू लगने की वजह से उसकी मौत हो गई।

बर्दवान जिले ही में एक बूथ से प्रीसाईडिंग ऑफीसर को हटा दिया गया क्योंकि मतदान एजेंटों ने शिकायत की थी कि वे मतदान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जब जोरा सानको विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे और अपनी मां के साथ अपना वोट डालना चाहते थे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ धकम पेल की। चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि सेक्यूरिटी बलों को वहां जलदी रवाना किया गया और स्थिति पर काबू पाया गया।

मुर्शिदाबाद जिले में डोमकल विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ से लगभग 500 मीटर की दूरी पर सीपीएम‌ के एक कार्यकर्ता की लाश उपलब्ध हुई। उसकी तहीद उल-इस्लाम की हैसियत से शनाहत हुई है । कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस नेता अनवर खान को मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील गुप्ता के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया क्योंकि एक टीवी चैनल पर उन्हें पार्टी वर्कर्स से फोन पर बात करते हुए चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए दिखाया गया था।

बर्दवान में घटी अलग हिंसा में चार लोग घायल हो गए। सीपीएम के एक कार्यकर्ता का कान काट दिया गया जबकि एक अन्य पार्टी के कार्यकर्ता के पैर में फ्रैक्चर आ गया। सीपीएम‌ के अन्य दो वर्कर्स कथित तौर पर एक बम हमले में घायल हो गए। जिला चुनाव अधिकारी सुमित्रा मोहन ने कहा कि चार लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तराखंड घोष विधानसभा क्षेत्र में प्रीसाईडिंग अधिकारी को बदल दिया गया क्योंकि मतदान एजेंटों ने शिकायत की थी कि वे मतदान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT