Saturday , July 21 2018

बंगाल ही मोदी सरकार की ‘सुपर इमरजेंसी’ खत्म कर सकता है: ममता

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि देश बीजेपी नीत एनडीए सरकार में‘‘ बड़े आपातकाल’’ का सामना कर रहा है. ममता ने कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए बीजेपी विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिश करेंगी.

तृणमूल कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक को यहां संबोधित करते हुए ममता ने कहा, ‘‘ किसी को कदम उठाना होगा. हम बीजेपी के खिलाफ लड़ाई के लिए सभी को एकसाथ लाना चाहते हैं. हम उन्हें हरसंभव तरीके से मदद देंगे.’’

बंगाल की सीएम ने कहा कि उन्हें न तो किसी सत्ता की लालसा है और न ही किसी कुर्सी की. ममता ने कहा, ‘‘मैं सभी की मदद करूंगी. मैं सभी गैर बीजेपी पार्टियों से बात करूंगी, ताकि वे मिलकर काम कर सकें. यह बड़ी लड़ाई है.’’

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल से भी मुलाकात की. ममता से मिलने के बाद पटेल ने मीडिया से कहा कि हमारे बीच भविष्य में एक संघीय मोर्चा बनाने के विचार पर चर्चा हुई.

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआत की जानी है. ममता दीदी बहुत खुश हैं. नेतृत्व पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. विचार केंद्र की सरकार में बदलाव लाने के लिए दमदार विकल्प खोजने का है.”

TOPPOPULARRECENT