बगैर परमिट के पांच स्कूल बसें ज़ब्त

बगैर परमिट के पांच स्कूल बसें ज़ब्त
गया 26 अप्रैल : बेलगाम स्कूली बसों के खिलाफ महकमा ट्रांसपोर्ट ने अपनी मुहिम जारी रखी है। जुमेरात को ट्रांसपोर्ट महकमा के अफसरान ने गया-डोभी मेन रोड पर वाक़ेय सिकरिया मोड़ और मिलिटरी कैंप के इलाके में मुहीम चलाया। इस दौरान हेकम ने स

गया 26 अप्रैल : बेलगाम स्कूली बसों के खिलाफ महकमा ट्रांसपोर्ट ने अपनी मुहिम जारी रखी है। जुमेरात को ट्रांसपोर्ट महकमा के अफसरान ने गया-डोभी मेन रोड पर वाक़ेय सिकरिया मोड़ और मिलिटरी कैंप के इलाके में मुहीम चलाया। इस दौरान हेकम ने स्कूली बसों के कागजात की जांच पड़ताल की।

जिला नक़ल और हम्ल (डीटीओ) सुरेंद्र झा और जिला एडिसनल नकल व हमल ओहदेदार (डीएटीओ) राजीव कुमार श्रीवास्तव ने करीब 12 से ज्यादा स्कूली बसों की जांच की। पांच स्कूली बसों के ड्राईवर ने ओप्रेस्नल से मुताल्लिक कागजात हेकाम के सामने पेश नहीं किये।

डीटीओ के हुक्म पर पांचों स्कूली बसों को जब्त कर मगध यूनिवर्सिटी थाने की पुलिस को सौंप दिया गया।
इस सिलसिले में डीएटीओ ने बताया कि स्कूली बसों के बारे में लगातार शिकायत मिल रही थी। इनके कागजात की जांच की गयी, लेकिन कई ड्राईवर रोड परमिट समेत दीगर कागजात पेश नहीं कर सके।

कागजात की आदम मौजूदगी में गाड़ियों को जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पकड़ी गयी बसों के बाहर डीएवी पब्लिक स्कूल और तक्षशिक्षा स्कूल के साइन बोर्ड लगे हैं। उन्होंने बताया कि इंतेजामिया सख्ती के वज़ह से कई स्कूली बसों ने अपने अपने रूट बदल लिये। लेकिन, इस मुहीम को लगातार चलाया जायेगा।

Top Stories