Sunday , December 17 2017

बचकानी हरकतें कर रहे हैं मोदी: प्रियंका

प्रियंका गांधी जब बोलती हैं तो उनकी आवाज दूर तक जाती है। मंगल क्ले रोज़ प्रियंका गांधी ने फिर नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी के इंतेखाबी हल्के अमेठी में आने वाले रायबरेली जिले के सलोन विधानसभा वाकेय्

प्रियंका गांधी जब बोलती हैं तो उनकी आवाज दूर तक जाती है। मंगल क्ले रोज़ प्रियंका गांधी ने फिर नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी के इंतेखाबी हल्के अमेठी में आने वाले रायबरेली जिले के सलोन विधानसभा वाकेय् डीह में मुनाकिद इंतेखाबी रैली में कहा कि मोदी राहुल जी का मजाक उडाते हैं। कहीं मज़ाहिया अदाकार तो कहीं शहजादे कहते हैं। मोदी पीएम ओहदे की खाहिश रखते हैं लेकिन बचपना दिखाते हैं। उन्हें उस खाहिश की अज़मत का ख्याल रखना चाहिए।

प्रियंका ने ज़ज़्बाती अंदाज में कहा कि कांग्रेस के लीडरों ने अपनी ज़िंदगी को कुरबान करके इस मुल्क की सदियों पुरानी अज़ीम गंगा-जमुनी शकाफ्त को बचाया है। दूसरी तरफ एक मनफी नज़रियात है। आवाम को इन दोनों के बीच मुंतखिब करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा के ऐलानिया खत में दिए गए आधे प्रोग्राम तो कांग्रेस के हैं। भाजपा ने कांग्रेस के ऐलानिया खत की नकल की है। जब उनके लीडर आपके सामने आएं तो उनसे पूछिए कि क्या उनके पास तरक्की का कोई मंसूबा है। अगर आवाम बेदार रहेगी तो सियासत को जवाबदेह बनना होगा। वोट आपकी ताकत है इसे समझिए। अगर आपने अपनी ताकत नहीं दी होती तो किसी की हिम्मत नहीं होती मेरी तरह आपके सामने ख़डे होने की।

उन्होंने कहा कि सही सियासत किस तरह होती है, आपका इलाका इसकी एक मिसाल है। इसकी आवाज आपके यहां से उठनी चाहिए। आपको एक साफ सुथरी सियासत चाहिए। प्रियंका ने आवाम को पुरानी यादों में ले जाते हुए कहा कि मेरे वालिद आपके एमपी होते थे। यहां जो बुजुर्ग मौजूद हैं वे जानते होंगे कि राजीव जी कितने अच्छे इंसान थे। उन्होंने अमेठी की तरक्की सोच के जरिए कराया। उन्होंने इलाके की तरक्की कराते वक्त यह नहीं सोचा कि कितनी सडकें बननी हैं, कितने नल लगने हैं। देश-दुनिया से इसे कैसे जो़डा जाए, ताकि जाने के बाद दुनिया याद करे।

उन्होंने कहा कि मेरे भाई राहुलजी की सोच वालिद राजीव जी की तरह है। उन्होंने राहुल की कामयाबियों का बखान करते हुए कहा कि राहुलजी ने अमेठी में Technical Institute खुलवाए, जिसमें एफडीडीआई, ट्रिपल आईटी, पेट्रोलियम, Aviation Academy शामिल हैं। हर ब्लाक में कस्तूरबा गांधी स्कूल और तीन माडल स्कूल खुलवाए हैं। आज अमेठी से 20 नई ट्रेनें चलती हैं जो मुल्क के अलग-अलग कोनों में जाती हैं।

बीजेपी कैंडीडेट स्मृति ईरानी पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा कि वह अंधेरे कमरे में बैठकर सहाफियों से बात करती हैं और कहती हैं कि राहुलजी के इलाके में तरक्की नहीं हुई। अब मैं आपको बताती हूं कि राहुलजी ने तरक्की किया या नहीं। उन्होंने कहा कि राहुल के दौरान में अमेठी में दूध का इंकलाब आया है। राहुलजी ने जब देखा तो उन्होंने 30 चिलिंग प्लांट लगवाये। आज अमेठी से मुल्क में दूध जाता है। अमेठी को मुल्क से कैसे जो़डा जाए, इसके लिए राहुलजी ने सात National highway बनवाये। यह पहला ज़िला होगा जहां इतनी बडी तादाद में National highway हैं।

प्रियंका ने कहा कि बिजली की दुश्वारी जरूर है। सोनियाजी ने सपा के चीफ मुलायम सिंह यादव से बिजली के मसले पर बात की तो उन्होंने बिजली भेजी भी। इस पर कुछ अपोजिशन ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया कि रायबरेली और अमेठी को अलग से बिजली क्यों दी जा रही है। आज उन्हीं अपोजिशनो के उम्मीदवार आपसे कह रहे हैं कि तरक्की नहीं हुई।

TOPPOPULARRECENT