Saturday , December 16 2017

बच्चों पर गिरा बिजली तार, एक ही खानदान के छह बच्चों की मौत

बिजली के तार की चपेट में आकर एक ही खानदान के छह बच्चों की मौत हो गई। ये चचेरे भाई-बहन हैं। जमुई के चरका पत्थर थाना इलाक़े के चंद्रा गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ। जुमेरात दोपहर तकरीबन ढाई बजे बच्चे मैदान में खेल रहे थे। इसी दौरान ऊपर

बिजली के तार की चपेट में आकर एक ही खानदान के छह बच्चों की मौत हो गई। ये चचेरे भाई-बहन हैं। जमुई के चरका पत्थर थाना इलाक़े के चंद्रा गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ। जुमेरात दोपहर तकरीबन ढाई बजे बच्चे मैदान में खेल रहे थे। इसी दौरान ऊपर से गुजर रहा 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर उन पर गिर गया। बच्चों के वालिदैन उन्हें बचाने के लिए दौड़े और वे भी करंट की चपेट में आ गए। इस दरमियान गाँव वालों की भीड़ वहां जमा हो गई। बिजली महकमा को बिजली काटने के लिए फोन किया गया। लेकिन, इसमें देरी हो गई। इससे तमाम छह बच्चे झुलस गए और उनकी मौत हो गई।

हादसे को लेकर गाँव वालों में जबर्दस्त गुस्सा था। मौके पर पहुंचे चकाई एमएलए सुमित कुमार सिंह और चरका पत्थर थाने की पुलिस को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने लाश उठाने से पुलिस को रोक दिया। एमएलए की तरफ से सरकारी मदद दिलाने के यकीन दिहानी के बाद गाँव वाले शांत हुए। इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजा गया है।

मिलेगा दो-दो लाख मुआवजा

बिहार पावर होल्डिंग कंपनी ने मामले की जांच का हुक्म दिया है। साथ ही मरने वाले के अहले खाना को दो-दो लाख मुआवजा दिया जाएगा।

सभी बच्चे 10 से 12 साल के :

मरने वाले में हाफिज मियां की बेटी रुखसाना (12 साल)
इजहार मियां का बेटा असलम (11 साल)
लतीफ मियां का बेटा हशमत (10 साल)
मुद्दीन मियां की बेटी संजना (12 साल)
शहादत मियां की बेटी मूर्ति (10 साल)
ताजो मियां की बेटी तरुणा (10 साल) शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT