Sunday , December 17 2017

बजट का बायकॉट करेगी टीएमसी, सर्वदलीय बैठक से बनाई दूरी

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस संसद में 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट का बायकॉट करेगी। पार्टी बजट सेशन से पहले सर्वदलीय मीटिंग में भी हिस्सा नहीं लेगी। हालांकि पार्टी ने बहिष्कार की बातों से इनकार किया है। पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, यह बहिष्कार नहीं है, किसी व्याख्या के लिए आप स्वतंत्र हैं। माना जा रहा है कि सीबीआई द्वारा दो पार्टी सांसदों की गिरफ्तारी से केंद्र सरकार के खिलाफ तृणमूल का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है।

डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को कहा कि टीएमसी के गैर मौजूदगी की वजह सरस्वती पूजा है। बंगाल में सरस्वती पूजा एक बड़ा आयोजन है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय मीटिंग में अनुपस्थिति को लेकर कहा, ममता बनर्जी पार्टी सांसदों के साथ एक मीटिंग कर रही हैं। मीटिंग का शेड्यूल 10 दिन पहले ही तय कर लिया गया था।

पिछले दिनों सीबीआई ने सासंदों सुदीप बंदोपाध्याय और तापस पॉल को रोज वैली स्कैम में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी पर टीएमसी ने पश्चिम बंगाल से दिल्ली तक कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। पार्टी ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के फैसले का विरोध करने की वजह से टीएमसी को निशाना बनाया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT