Monday , November 20 2017
Home / Featured News / बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया “धर्मांतरण” के शक में चर्च पर हमला, महिलाओं के कपड़े फाड़े

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया “धर्मांतरण” के शक में चर्च पर हमला, महिलाओं के कपड़े फाड़े

image

छत्तीसगढ़: रायपुर के कचना क्षेत्र में, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण के शक में कल एक चर्च पर हमला किया। चर्च परिसर में तोड़फोड़ की और नारे “जय श्री राम ” के नारे भी लगाये ।

भीड़ ने आरोप लगाया है कि कई लोग़ धर्म परिवर्तन के लिए चर्च में इकट्ठे हुए थे । दी गयी सूचना के मुताबिक़ इस हमले में पांच लोग घायल हो गए हैं।

प्रदेश में 18 में प्रकाशित खबर के अनुसार, छत्तीसगढ़ क्रिश्चियन फोरम के अध्यक्ष, अरुण पन्नालाल ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता चर्च में घुस आए और उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी । महिलाओं के कपडे फाड़ दिया और एक दो-वर्षीय लड़के को जमीन पर धक्का दे दिया।

उन्होंने बताया कि जिस वक़्त चर्च में हमला किया उस वक़्त वहां प्रार्थना चल रही थी |हमलावरों ने छड़,चेन और चाकू से हमला किया घायलों का ज़िला अस्पताल में इलाज चल रहा है |उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि बातचीत के दौरान ही हमलावरों ने मारपीट शुरू कर दी |

अरुण पन्नालाल ने आरोप लगाया कि पांच हफ़्ते के अवधि में इस ईसाई समुदाय पर ये चौथी बार हमला हुआ है ये हमले भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के संरक्षण के तहत किये जा रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि उन लोगों पर दबाव बनाया जा रहा था कि ये तो वे हिन्दू धर्म में अपना लें वर्ना ये जगह छोड़ दें| विधानसभा पुलिस उनकी शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था , लेकिन बाद में अज्ञात हमलावरों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया ।

एएसपी श्री नीरज चंद्राकर ने बताया कि तीन वाहनों को जब्त किया गया और पुलिस बल तैनात किया गया है |

TOPPOPULARRECENT