बड़ी खबर: क्रिकेटर श्रीसंथ पर लगा आजीवन बैन को सुप्रीम कोर्ट ने हटाया!

बड़ी खबर: क्रिकेटर श्रीसंथ पर लगा आजीवन बैन को सुप्रीम कोर्ट ने हटाया!

क्रिकेटर श्रीसंथ के लिए शुक्रवार की सुबह खुशखबरी लेकर आई। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूर्व गेंदबाज पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है। यानी श्रीसंथ अब फिर से क्रिकेट खेल पाएंगे।

साथ ही न्यायालय ने बीसीसीआई की कमेटी को तीन माह के भीतर श्रीसंथ पर कार्रवाई को लेकर दोबारा विचार करने का आदेश भी दिया है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंथ को आंशिक राहत दी है। श्रीसंथ के पक्ष में वह दलील गई, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब निचली अदालत और हाईकोर्ट से राहत मिल गई तो मुझसे आजीवन प्रतिबंध क्यों नहीं हटाया जा रहा।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंथ के पक्ष में फैसला सुनाते हुए आजीवन प्रतिबंध तो हटा दिया, लेकिन बीसीसीआई की संस्थानात्मक कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए तीन महीने में अपने फैसले को लेकर विचार करने को भी कहा है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने श्रीसंथ पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था। इसके खिलाफ श्रीसंथ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले बीसीसीआई ने कोर्ट में कहा कि श्रीसंथ पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप हैं।

Top Stories