बड़ी खबर: पीएम मोदी के खिलाफ़ कांग्रेस ने इस नेता को दिया टिकट!

बड़ी खबर: पीएम मोदी के खिलाफ़ कांग्रेस ने इस नेता को दिया टिकट!

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी। वाराणसी से कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उससे पहले आज प्रधानमंत्री का रोड शो भी है।

हाल ही में इस तरह की चर्चाएं चली थीं कि कांग्रेस प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतार सकती है। अजय राय इससे पहले भी 2014 में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, 2014 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय लड़े थे।

PM मोदी ने केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से मात दी थी। पीएम मोदी को 2014 में कुल 5.81 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। केजरीवाल को 2.9 लाख वोट मिले थे जबकि अजय राय सिर्फ 76 हजार वोट ही बटोर पाए थे।

वहीं, गोरखपुर से कांग्रेस ने मधुसूदन तिवारी को उतारा है। यहां भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भोजपुरी अभिनेता रविकिशन ताल ठोक रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने राम भुवाल निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है तो सीपीआई से आशीष सिंह मैदान में हैं।

Top Stories