Thursday , April 19 2018

बड़ी खबर: महबूबा मुफ्ती सरकार में बीजेपी के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक हलचल तेज

जम्मू-कश्मीर में महबूबा सरकार में बीजेपी के कोटे से बनाए गए सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि सरकार द्वारा मंत्रिमंडल में प्रस्तावित फेरबदल को देखते हुए बीजेपी मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आदेशों पर राज्य में बीजेपी के कई मंत्रियों ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को अपना त्यागपत्र दिया है, जिसके बाद आगामी सप्ताह में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी शुरू कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से मंगलवार को राज्य सरकार के सभी मंत्रियों को इस्तीफा देने का आदेश दिया गया है, जिसके बाद मंत्रियों ने प्रादेशिक नेतृत्व को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। हालांकि बीजेपी की ओर से आधिकारिक रूप से इसके संबंध में अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

माना जा रहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से आने वाले दिनों में राज्य की मंत्रिपरिषद में कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है, जिसके लिए पार्टी महासचिव राम माधव कुछ नामों का ऐलान भी कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पूर्व कठुआ में एक बच्ची के साथ हुए रेप की घटना के बाद कथित रूप से आरोपियों का समर्थन करने वाले दो मंत्रियों ने पार्टी के निर्देश पर इस्तीफा दे दिया था।

इस दौरान राज्य सरकार में उद्योग मंत्री चंदर प्रकाश गंगा और वन मंत्री लाल सिंह ने पदों से इस्तीफा देते हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को अपना त्याग पत्र भेज दिया था।

इन इस्तीफों के बाद से ही राज्य मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिसके बाद मंगलवार को राज्य में बीजेपी के अन्य मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया।

TOPPOPULARRECENT