बड़ी खबर: JDU के बड़े नेता कांग्रेस में शामिल

बड़ी खबर: JDU के बड़े नेता कांग्रेस में शामिल

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को शनिवार को बड़ा झटका लगा है। जदयू के झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने शनिवार शाम कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

जलेश्वर महतो आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मिले थे, जिसके बाद वे औपचारिक रुप से कांग्रेस में शामिल हो गए। महतो के पार्टी से जुड़ने के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी के साथ उनकी फोटो साझा की है।

इस दौरान राहुल गांधी और जलेश्‍वर महतो के साथ कांग्रेस के नेता निर्मल सिं‍ह, राजेश ठाकुर, आरपीएन सिंह उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि वे झारखंड़ सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाने वाले जलेश्वर महतो झारखंड में एक साफ सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं। जलेश्वर 2000 से 2009 बाघमारा विधानसभा से जदयू के विधायक भी रहे हैं। 2009 में उन्हें भाजपा विधायक ढुलू महतो हराया था।

अब माना जा रहा है कि, कांग्रेस उन्हें बाघमारा से विधानसभा से चुनाव लड़वा सकती है। दरअसल भाजपा और जदयू में गठबंधन होने के बाद भाजपा इस विधानसभा सीट को छोड़ना नहीं चाहती थी।

पार्टी की तरफ से इस सीट पर टिकट ना मिलने के कारण वे नीतीश कुमार से भी नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थामना उचित समझा।

कांग्रेस में शामिल होने के प्रश्न पर जलेश्वर ने कहा है कि भाजपा सरकार के नेतृत्व में ढुलू ने बाघमारा में माफियाराज बना रखा है। इसकी समाप्ति के लिए वे कांग्रेस में शामिल हुए हैं। आपको बता दें कि, जलेश्वर महतो ने वर्तमान बीजेपी विधायक ढुलू महतो के खिलाफ जोरदार आंदोलन छेड़ रखा है।

Top Stories