बढ़ाई गई नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा, की गयी थी मांग!

बढ़ाई गई नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा, की गयी थी मांग!

पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ी भी दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों ने बुधवार को बताया कि ऐसा उन्हें मिली धमकियों के मद्देनजर किया गया है।

सिद्धू के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि राज्य सरकार ने सिद्धू को एक बुलेटप्रुफ लैंड क्रूजर भी मुहैया कराया है। आपको बता दें कि नवंबर 2018 में कांग्रेस ने सिद्धू की जान पर ‘खतरे की आशंका बढ़ने’ का उल्लेख करते हुए उनके लिए CISF की सुरक्षा मांगी थी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस संबंध में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा था क्योंकि सिद्धू पार्टी के लिए पंजाब के बाहर चुनाव प्रचार करने वाले थे।

सुरजेवाला ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा था, ‘सिद्धू जानेमानी राजनीतिक हस्ती और पूर्व क्रिकेटर हैं। उन्होंने पंजाब में ड्रग माफिया के खिलाफ अभियान चलाया है।

उनको पूरे देश में लोग प्यार करते हैं। सिद्धू हमेशा से निशाने पर रहे हैं। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनके लिए खतरे बढ़ते देखे गए हैं।’

सुरजेवाला ने कहा था, ‘सिद्धू चुनाव प्रचार और पार्टी के दूसरे कार्यक्रमों के लिए देश भर में व्यापक दौरा कर रहे हैं। ऐसे में मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि सिद्धू को पूरे देश में CISF की सुरक्षा प्रदान की जाए।’ आपको बता दें कि सिद्धू हाल ही में अपने कई चर्चित बयानों के कारण लगातार चर्चा में रहे हैं।

इसके अलावा वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के कारण वह आलोचकों के निशाने पर आ गए थे।

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories