बढ़े किराए के विरोध में छात्रों ने पटरी पर लेटकर रोकी मेट्रो

बढ़े किराए के विरोध में छात्रों ने पटरी पर लेटकर रोकी मेट्रो
Click for full image

कांग्रेस के छात्रसंगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर लगभग एक घंटे तक मेट्रो रोककर किराये में वृद्धि के प्रस्ताव का विरोध किया। सोमवार को सुबह 11 बजे से 12 बजे तक विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एक तरफ के मेट्रो ट्रेन का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया।

पौने 11 बजे एनएसयूआई के लगभग 70 कार्यकर्ता विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने मेट्रो के किराए में प्रस्तावित बढ़ोतरी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। ये छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए मेट्रो के किराए में छूट के साथ विशेष पास की मांग भी कर रहे थे।

इनमें से तीन कार्यकर्ता, एनएसयूआई के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष अक्षय लाखड़ा, डीयू के छात्र नेता शोर्यवीर सिंह और डूसू के पूर्व प्रत्याशी अर्जुन चपराना मेट्रो के सामने पटरी पर उतर गए। इन छात्रों ने पटरी पर लेटकर किराये में बढ़ोतरी का प्रस्ताव वापस लेने और छात्रों को किराए में छूट के साथ पास देने के नारे लगाना लगे।

मेट्रो स्टेशन पर माहौल बिगड़ता देख बड़ी संख्या में सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस के जवान पहुंच गए। इन्होंने छात्रों को पटरी से निकालकर स्टेशन खाली करवाया। इसके बाद मेट्रो का परिचालन शुरू हो सका। सीआईएसएफ प्रदर्शनकारी छात्रों को कश्मीरी गेट के मेट्रो के पुलिस थाने में ले गए हैं। यहां मौजूद अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर जुर्माना और कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

 

Top Stories