Saturday , January 20 2018

बदउन्वानी के पुराने रिकॉर्ड की तलाश शुरू

देवघर 13 मई : देवघर जमीन घोटाला में मुलजिम सरकारी अफसर और मुलाज़िमों पर सीबीआइ का शिकंजा तेज होता जा रहा है। सीबीआइ सरकारी मुलजिमान की कुंडली खंगालने में जुटी है। जराये के मुताबिक सीबीआइ यह जानने में लगी है कि एक हजार करोड़ जमीन घोट

देवघर 13 मई : देवघर जमीन घोटाला में मुलजिम सरकारी अफसर और मुलाज़िमों पर सीबीआइ का शिकंजा तेज होता जा रहा है। सीबीआइ सरकारी मुलजिमान की कुंडली खंगालने में जुटी है। जराये के मुताबिक सीबीआइ यह जानने में लगी है कि एक हजार करोड़ जमीन घोटाले में किरदार निभाने वाले सरकारी मुलजिमों के दामन में पहले भी दाग लगी थी या यह पहली बार है।

जराए के मुताबिक सीबीआइ खंगाल रही है कि घोटाले में शामिल सरकारी अफसरान और मुलाज्मिन पर साबिक में बदउन्वानी (corruption) का कोई मामला तो नहीं है या बदउन्वानी (corruption) के इलज़ाम में कोई अफसर और मुलाज्मिन पर पहले महकमा जाती कार्रवाई तो नहीं हुई थी। सीबीआइ को जमीन घोटाले में शामिल अफसर और मुलाजिम पर साबिक में बदउन्वानी (corruption) के इन तमाम इल्ज़ामात की फाइल की तलाश है।

सीबीआइ इसके लिए मुताल्लिक महकमा से मदद ले रही है. इस दौरान सरकारी अफसरों और मुलाजिम के सर्विस बुक भी सीबीआइ परखेगी। ज़राय के मुताबिक महकमा को ख़त के ज़रिये से घोटाले में मुलजिम अफसर और मुलाज्मिन पर पहले लगे इल्जामों की जानकारी तलब की है। ये हुक्मरान बदउन्वानी (corruption) के इलज़ाम साबित होने पर क्या कोई कार्रवाई या सनाह दर्ज तो नहीं हुई थी, इसकी भी जानकारी सीबीआइ ने तलब की है।

कई मुलजिमान पर पहले से दर्ज है सनह

देवघर जमीन घोटाले में शामिल कई ऐसे सरकारी मुलजिम हैं, जिन पर पहले थानों में फर्जीवाड़ा और दीगर मामले दर्ज है। इस दरमियान महकमा सतह पर उन अफसरान और मुलाजिम पर क्या कार्रवाई हुई है, इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही खुलासा हो पायेगा। ज़राए के मुताबिक इस जांच से सीबीआइ जमीन घोटाले में शामिल सरकारी मुलजिमों का बैकग्राउंड का पता लगायेगी।

TOPPOPULARRECENT