Monday , December 18 2017

“बम अल-जज़ीरा”, दुबई सुरक्षा प्रमुख ने चैनल को मिस्र हमले के लिए ठराया दोषी!

दुबई: दुबई के सुरक्षा प्रमुख, दही खल्फान तामिम, जो भड़काऊ टिप्पणियों के लिए कोई अजनबी नहीं है, एक बार फिर से विवाद का कारण बन गयें है।

अल-अरबी के मुताबिक, मुखर सुरक्षा प्रमुख ने कतर के मीडिया आउटलेट अल जजीरा की बमबारी के लिए बुलाया है, जिसने शुक्रवार को मिस्र में मस्जिद हमले का आरोप लगाया था।

दही खल्फ़ान, जो ट्विटर पर युद्ध और हिंसा की वकालत करने के लिए कोई अजनबी नहीं है, ने ट्वीट किया, ” गठबंधन को आतंकवाद के लिए मशीन पर बम कर दिया जाना चाहिए … आईएस, अल-कायदा और अल-नुसररा फ्रंट, अल जजीरा आतंकवादियों का चैनल।”

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने दावा किया कि मीडिया आउटलेट “राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ छेड़छाड़” है।

उन्होंने कहा, “कितनी देर तक वे [अल जज़ीरा] मिस्र और अरब दुनिया की सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ करना जारी रखेंगे।”

पूर्व पुलिस प्रमुख और अब अमीरात में सुरक्षा के प्रमुख ने अल जजीरा लोगो की एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें मरे हुए अल-कायदा के प्रमुख ओसामा बिन लादेन, हिजबुल्लाह नेता हसन नसरला और दाहेद समूह के अबू बक्र अल-बगदादी शामिल हैं।

सऊदी अरब, बहरीन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर के साथ संबंध तोड़ दिए हैं, उन्होंने अपने पूर्व गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल पर आरोप लगाया था कि वे चरमपंथी समूहों को समर्थन देने के सहयोगी हैं।

रियाद और उसके सहयोगियों ने भी दोहा पर आरोप लगाया है कि वे अपने क्षेत्रीय विरोधी प्रतिद्वंद्वी ईरान के करीब हैं।

जून में चार अरब देशों ने कतर की मांगों की एक सूची के साथ जारी किया जिसमें समापन प्रसारक अल जज़ीरा शामिल था, जो ईरान के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करना और अमीरात में एक तुर्की सैन्य अड्डे को बंद करना था।

TOPPOPULARRECENT