Tuesday , December 12 2017

बम की मौजूदगी की इत्तेला पर दो तय्यारों की परवाज़ मंसूख़

नई दिल्ली: बम की मौजूदगी की इत्तेला पर दो तय्यारों की परवाज़ रोक दी गईआएर इंडिया और जैट अरवीज़ को काठमांडो के लिए परवाज़ से क़बल ही बम से उड़ाने की धमकी भरा फ़ोन मिलने पर दुबारा लैंड करवाना पड़ा। एय‌र पोर्ट ज़राए ने कहा कि इन दो तय्यारों को इस वक़्त रोक दिया गया जब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट पर जेट एयरवेज़ सिक्योरटी ऑफ़िस को एक गुमनाम फ़ोन मौसूल हुआ जिसमें कहा गया कि एयर-इंडिया के तय्याराA1-215 और जेट एयवेज़ के तय्यारा 9W280 को ”बम का ख़तरा’ है।

अब दोनों तय्यारे नेपाल के दार-उल-हकूमत काठमांडु को एक बजकर 15 मिनट और एक बजकर 30 मिनट को उड़ने वाले थे। तय्यारों को बम से उड़ा देने की धमकी का एक हफ़्ते के अंदर ही दूसरा वाक़िया है। हफ़्ते के दिन इस जेट एयरवेज़ के तय्यारे को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी जिसके बाद तय्यारे की परवाज़ में 6 घंटे की ताख़ीर हुई।

हुक्काम ने धमकी आमेज़ फ़ोन के बाद सारा तय्यारे की तलाशी ली तो ये इत्तेला झूटी साबित हुई। एयर-इंडिया के तय्यारे में121 मुसाफ़िर सवार थे जबकि जेट एयरवेज़ के लिए 122 मुसाफ़िरों ने अपनी नशिस्त बुक करवाई थी। उनमें अमला के7 अरकान भी थे। बम की इत्तेला के बाद दोनों तय्यारों को अलग-थलग मुक़ाम पर ले जाया गया और बम नाकारा बनाने वाले अमला की मदद से तलाशी ली गई। तमाम मुसाफ़िरयन के बयागीज की भी तलाशी ली गई। इन दोनों तय्यारों को सिक्योरटी वजूहात के बाइस परवाज़ से रोक दिया गया|

TOPPOPULARRECENT