Wednesday , December 13 2017

बरारी में भी घुसा पानी, भागलपुर-पटना सड़क बंद

गंगा का पानी खतरे के निशान से 85 सेमी ऊपर पहुंचते ही पूरे इलाक़े में क़यामत की हालत बन गयी है। भागलपुर की गंगा अब तक के सबसे ज़्यादा तबाही मचा रही है। स्कूल-कॉलेज बंद हो रहे हैं। सड़कों पर पानी चढ़ने की वजह आने जाने के कई जगहों पर ठप हो

गंगा का पानी खतरे के निशान से 85 सेमी ऊपर पहुंचते ही पूरे इलाक़े में क़यामत की हालत बन गयी है। भागलपुर की गंगा अब तक के सबसे ज़्यादा तबाही मचा रही है। स्कूल-कॉलेज बंद हो रहे हैं। सड़कों पर पानी चढ़ने की वजह आने जाने के कई जगहों पर ठप हो चुका है। भागलपुर के शहरी इलाक़े में स्थित बरारी वाटर वर्क्सस का इंटक वेल गंगा में डूब गया। इससे आधे शहर की पीने की पानी फराहामी ठप हो गयी। मर्कजी पानी कमीशन की मानें, तो बुध शाम के बाद से भागलपुर में गंगा का पानी शांत होने की उम्मीद है।

बाढ़ से जान-माल की नुकसान भी जारी है। भागलपुर से बाहर जाने के चार रास्तों में दो पर ग्रहण लग चुका है। कहलगांव जानेवाली सड़क बंद हो चुकी है। अब सुलतानगंज-मुंगेर जानेवाली सड़क पर भी खतरा मंडरा रहा है। पटना जाने के लिए लोगों को ट्रेन का ही सहारा रह गया है। जमालपुर-भागलपुर रेल लाइन पर भी एहतियात बरती जा रही है। लैलख-सबौर सहित कल्याणपुर रेल सेक्शन पर कटाव का खतरा बरकरार है।

TOPPOPULARRECENT