Monday , January 22 2018

बरेली में नई मुस्लिम संगठन M-RSS का गठन

बरेली। बरेली में मुस्लिम राष्ट्रीयवादी सेवक संघ यानी एम-आरएसएस की स्थापना हुई है। संगठन का दावा है कि लगभग सात राज्यों में संगठन की संरचना पहले से ही है, दावा करने वाले कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह संगठन पूरे देश में लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार शहर के कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने मिलकर इस नए संगठन को विकसित किया है और ईसका नाम दिया है मुस्लिम राष्ट्रीय सेवक संघ।
संगठन के कार्यकर्ताओं का दावा है कि देश के सात राज्यों में उनके लगभग चार से पांच हजार वर्कर काम कर रहे हैं। उनके अनुसार संगठन का मुख्य उद्देश्य विशेष रूप से मुसलमानों की आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षिक और सामाजिक स्थिति को विकसित करना है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ। मोहम्मद खालिद का कहना है कि आज़ादी के समय सरकारी नौकरियों में मुसलमान 22 प्रतिशत थे, जबकि सच्चर कमिटी के अनुसार अब मुसलमान केवल आधा प्रतिशत ही सरकारी नौकरियों में बचे हैं। उन्होंने कहा कि हमें समाज में जागरूकता ला कर इस ग्राफ को ऊपर उठाना है। वहीं संगठन की बुनियाद रखने वाले चौधरी अनवार औज़ का दावा है कि समाज में सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए संगठन हमेशा तैयार रहेगी।

TOPPOPULARRECENT