Sunday , November 19 2017
Home / Crime / बरेली में पुलिस के बिछाए जाल में लाखों रुपये की नई मुद्रा के साथ दो गिरफ्तार

बरेली में पुलिस के बिछाए जाल में लाखों रुपये की नई मुद्रा के साथ दो गिरफ्तार

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के बारह क्षेत्र में पुलिस ने तीन लाख रुपये से अधिक नई मुद्रा के साथ दो छात्रों को हिरासत में लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिन्दर कुमार ने बताया कि एक योजना के साथ पुलिस ने पांच लाख रुपये के पुराने नोट बदलवाने के लिए जाल बिछाया था, जो दो युवा 20 प्रतिशत कमीशन पर नोट बदलने के झांसे में फंस गए। युवकों से नोट बदलने वाले युवाओं को सादी वर्दी में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि युवकों के पास से तीन लाख 12 हजार 500 रुपये की नई मुद्रा पकड़ी गई है। नोट पांच सौ, दो हजार और सौ के हैं। पकड़ा गया अजीत 12 वीं का छात्र है। हाई स्कूल में उसने 68 प्रतिशत अंक पाए हैं। दूसरा आदमी खरफोल सिंह बरेली कॉलेज से बीए फाइनल एयर का छात्र है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग पुराने नोट आयोग बदलने रैकेट चला रहे हैं। फिर एक मध्यस्थ के जरिए युवाओं से संपर्क कर पांच लाख की मुद्रा को बदलवाने के लिए युवाओं को बुलाया। कल रात स्कूटी पर दो युवा दोहरा मोड़ शराब भट्टी के पास पहुंचे। सादी वर्दी में पुलिस के दारोगा से रुपया बदला गया। इसी बीच पुलिस ने दबिश देकर युवाओं को पकड़ लिया।

पुलिस अधीक्षक (सिटी) समीर सौरभ ने बताया कि युवकों ने पुराने नोट बदलने के इस साजिश में अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने दो बैंक का नाम भी लिया, जिनमें से रूपयों बदलने का खेल चलता था। पुलिस अधिकारियों ने आयकर विभाग को भी मामले की सूचना दी है।

TOPPOPULARRECENT