Thursday , December 14 2017

बर्तानिया में पैग़ंबर(PBUH) होने के दावेदार का क़त्ल

ग्लासगो 08 अप्रैल: बर्तानिया में एक कादयानी की तरफ से हुज़ूर (सल्लललाहु अलैहि वसल्लम) की शान में गुस्ताख़ी करने और ख़ुद के पैग़ंबर होने का दावा करने वाले को ओबेर टैक्सी ड्राईवर 32 साला तनवीर अहमद ने इस कादयानी की दुकान के बाहर उस का क़त्ल कर दिया। ग्लासगो के दुकानदार असद शाह (अहमदी मुस्लिम) ने एक से ज़ाइद मर्तबा हुज़ूर (सल्लललाहु अलैहि वसल्लम) की शान में गुस्ताख़ी की थी। तनवीर अहमद ने इक़बाल-ए-जुर्म करते हुए कहा कि उसने 40 साला कादयानी को हलाक किया है।

इस कादयानी असद शाह ने ईस्टर के मौके पर फेसबुक पर अपने ईसाई दोस्तों को मुबारकबादी पेश की थी। तनवीर अहमद के वकील जान रीफ़टी ने मीडिया के सामने उनका बयान पढ़ कर सुनाया और कहा कि इस केस की कोर्ट में मुख़्तसर समाअत के बाद उन्हें तहवील में लिया गया है।

तनवीर अहमद ने ये कह कर क़त्ल करने का एतराफ़ कर लिया कि असद शाह ने इस्लाम और हुज़ूर(सल्लललाहु अलैहि वसल्लम) की शान में गुस्ताख़ी की थी। 32 साला तनवीर अहमद पर ग्लासगो में असदशाह की दुकान के बाहर उन्हें क़त्ल करने का इल्ज़ाम है। तनवीर अहमद ने इस क़त्ल का ईसाईयत से कोई ताल्लुक़ नहीं है। उनका कहना हैके असद शाह ने जो गुस्ताख़ी की थी उस की सज़ा में में नहीं तो और कोई उसे हलाक कर देता। पुलिस ने तफ़तीश के दौरान ये दावा किया था कि ये क़त्ल मज़हब की बुनियाद पर किया गया है।

तनवीर अहमद का कहना हैके में तो पैग़ंबर इस्लाम मुहम्मद(सल्लललाहु अलैहि वसल्लम) का पैरोकार हूँ लेकिन मैं हज़रत-ए-ईसा की इज़्ज़त-ओ-एहतेराम करता हूँ। तनवीर अहमद को बहुत जल्द हाइकोर्ट में पेश किया जाएगा। असद शाह तक़रीबन 20 साल पहले पाकिस्तान से बर्तानिया के शहर ग्लास्गो मुंतक़िल हुआ था। वो अपनी दुकान के बाहर ज़ख़मी हालत में पाया गया था। बादअज़ां उसे हॉस्पिटल में मुर्दा क़रार दिया गया। 40 असद शाह ने नवंबर 2014 में दो वीडीयो पोस्ट किए थे जिसमें उसने ख़ुद को पैग़ंबर इस्लाम साबित करने की कोशिश की थी। इस के बाद उसे ऑनलाइन जान से मारने की धमकीयां भी दी जा रही थी।

TOPPOPULARRECENT