Thursday , December 14 2017

बर्तानिया में हिंदूस्तानी वीज़ा स्टीकर्स का सरका ( चोरी)

नई दिल्ली, २३ सितंबर (एजेंसी) बर्तानिया में तक़रीबन 6 हज़ार वीज़ा स्टीकर्स के सरका ( चोरी) के बाद वज़ारत उमोर ख़ारिजा (Ministry of External Affairs) ने कई एहतियाती इक़दामात (कार्यनिष्पादन) किए हैं जिन में स्टीकर्स को रोक देना भी शामिल है ताकि स्कियोरिटी

नई दिल्ली, २३ सितंबर (एजेंसी) बर्तानिया में तक़रीबन 6 हज़ार वीज़ा स्टीकर्स के सरका ( चोरी) के बाद वज़ारत उमोर ख़ारिजा (Ministry of External Affairs) ने कई एहतियाती इक़दामात (कार्यनिष्पादन) किए हैं जिन में स्टीकर्स को रोक देना भी शामिल है ताकि स्कियोरिटी कोताही ना होने पाए और उन स्टीकर्स के बेजा (अनुचित) इस्तेमाल को रोका जा सके।

वज़ारत उमोर ख़ारिजा के ज़राए ने बताया कि वीज़ा स्टीकर्स को बलॉक करने के इलावा तमाम इन्ट्री प्वाईंटस पर ओहदेदारों को वीज़ा के सिलसिला वार नंबर्स जो 3 सितंबर को सरका ( चोरी) हुए थे, फ़राहम किए जाऐंगे ताकि उन का इस्तेमाल करते हुए गै़रक़ानूनी दाख़िला को रोका जा सके।

इस के इलावा तमाम सिफ़ारती सामान को हिंदूस्तानी हाई कमीशन के ओहदेदारों की जानिब से वसूल किया जाएगा और ये मुताल्लिक़ा क्लियरिंग एजेंट्स के सपुर्द नहीं किए जाऐंगे। हाई कमीशन ने सरका ( चोरी) के ताल्लुक़ से लंदन पुलिस में पहले ही एक मुक़द्दमा दर्ज करा दिया है।

TOPPOPULARRECENT