Monday , December 11 2017

बर्तानिया में हैदराबादी औरत के साथ बालातकार‌

* चार हिंदूस्तानी शहरीयों के ख़िलाफ़ लंदन की अदालत में मुक़द्दमा

* चार हिंदूस्तानी शहरीयों के ख़िलाफ़ लंदन की अदालत में मुक़द्दमा
लंदन । स्काट लैंड यार्ड ने चार हिंदूस्तानियों और घाना के दो हिंद निज़ाद शहरीयों के ख़िलाफ़ 18 मई को हैदराबाद से ताल्लुक़ रखने वाली एक हिंदूस्तानी औरत को अपनी इज्जत बेचने के लिए मजबूर करने के इल्ज़ाम के तहत मुक़द्दमा दर्ज कर लिया है, जिस की सुनवाई कि शुरुआत अक्टूबर से होगी।

लंदन में रह रहें इन तमाम 6 अपराधियों को वैस्ट मिनिस्टर मेजिस्ट्रेट की अदालत में पिछ्ले हफ़्ते पेश किया गया। मेजिस्ट्रेट ने कहा कि जुर्म बहुत‌ संगीन हैं। चुनांचे इन तमाम अपराधीयों को मुक़द्दमे की सुनवाई के लिए जुनूब मशरिक़ी लंदन में वाके साउथ वारिक क्राउन कोर्ट से रुजू किया जाए।

चार हिंदूस्तानियों के नाम 34 साला अलीम उद्दीन मुहम्मद (हारो सुपर मार्केट मैनेजर), 32 साला शमीना यूसुफ़ (सेक्रेटरी एच वीर), 56 साला शहनाज़ बेगम (शोप वर्कर सेंट जान वुड) और 56 साला वीनकटा बाला पूवे (क़स्साब सेंट जान वुड) शामिल हैं। दुसरे दो घाना के हिंदूस्तानी नज़ाद शहरीयों के नाम शशी कल्ला ओबरॉय (5 साला आ पुटीशन नॉर्थ वुड) और इस का शौहर 58 साला बलराम कुमार ओबरॉय (कम्पयूटर सनत कार नॉर्थ वुड) हैं।

लेकिन इज्जत बेचने के लिए गै़रक़ानूनी तौर पर हिंदूस्तान से बर्तानिया लाई जाने वाली हैदराबादी औरत‌ के नाम का एलान नहीं किया गया है। इस मुक़द्दमे की सुनवाई 4 अक्टूबर से कराउन कोर्ट में शुरू होगी। स्काट लैंड यार्ड के तर्जुमान(अनुवादक) ने कहा कि घाना के दोनों ओबरॉय पती पत्नी हैं जबकि अलीम उद्दीन मुहम्मद और शमीना यूसुफ़ शौहर और बीवी थे लेकिन‌ अब उन की तलाक़ होचुकी है जबकि शहनाज़ बेगम और वेंकट बाला पूवे पती पत्नी हैं। शहनाज़ अलीम की माँ है।

TOPPOPULARRECENT