Tuesday , December 12 2017

बर्क़ी बोहरान- तेलुगू देशम भूख हड़ताली क़ाइदीन ज़बरदस्ती दवाख़ाना मुंतक़िल

हैदराबाद 30 मार्च: तेलुगूदेशम के भूख हड़ताल पर मौजूद क़ाइदीन को पुलिस ने रात देर गए ज़बरदस्ती दवाख़ाना मुंतक़िल कर दिया ।

हैदराबाद 30 मार्च: तेलुगूदेशम के भूख हड़ताल पर मौजूद क़ाइदीन को पुलिस ने रात देर गए ज़बरदस्ती दवाख़ाना मुंतक़िल कर दिया ।

पिछ्ले 4 दिन से बर्क़ी बोहरान के मसले पर भूक हड़ताल कर रहे तेलुगूदेशम अरकान असेम्बली को ओल्ड एमएलए क्वार्टर्स हैदरगुडा से आज रात

अचानक पुलिस ने भारी जमीअत के साथ पहूँचकर एम्बुलेंस के ज़रिये 29 अरकान असेम्बली व एक रुकन पार्ल्यमंट सी एम रमेश को निम्स हॉस्पिटल मुंतक़िल कर दिया ।

पुलिस की भारी जमीअत ज़ाइद अज़ 30 ख़ानगी एम्बुलेंस के हमराह ओल्ड एमएल ए क्वार्टर्स पहूँची, जहां चंद ही मिनटों में अचानक रास्ते बंद करते हुए एमएलए क्वार्टर्स में दाख़िल हो गई और भूक हड़ताल पर मौजूद अरकान असेम्बली को कैंप से उठाने लगी, जिसके साथ ही इस मौके पर मौजूद तेलुगू देशम क़ाइदीन-ओ-कारकुनों ने हंगामा आराई शुरू कर दी और पुलिस की कार्रवाई के ख़िलाफ़ एहतिजाज का आग़ाज़ किया, जिस पर पुलिस ने हलकासा लाठी चार्ज करते हुए बेशतर कारकुनों को हिरासत में ले लिया और उन्हें कैंप से मुंतक़िल करने के बाद अरकान असेम्बली को दवाख़ाना मुंतक़िल किया गया ।

तेलुगू देशम रुकन असेम्बली-ओ-डिप्टी फ़्लोर लीडर नार्सिम्हलु ने ज़राए इबलाग़ के नुमाइंदों से बात चीत करते हुए कहा कि तेलुगू देशम क़ाइदीन दवाख़ाना मुंतक़ली पर तिब्बी इमदाद नहीं लेंगे और ना ही भूख हड़ताल ख़त्म करेंगे ।

उन्होंने पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई को ग़ैर जमहूरी क़रार देते हुए कहा कि हुकूमत की इशारे पर पुलिस ने जमहूरी अंदाज़ में एहतिजाज करने वालों को जबरन दवाख़ाना मुंतक़िल किया है ।

उन्होंने बताया कि तेलुगू देशम अरकान असेम्बली का ये एहतिजाज बर्क़ी बोहरान के हल तक जारी रहेगा । एम नार्सिम्हलु ने बताया कि पुलिस ने जिस अंदाज़ में कार्रवाई की है उसे छापामार कार्रवाई कहा जा सकता है । ई दयाकर राव‌ ने बताया कि हुकूमत ऐवान में जवाबदेही के बगैर फ़रार इख़तियार कर रही है और ऐवान के बाहर गैर जमहूरी तर्ज़ अमल इख़तियार करते हुए अवाम की आवाज़ को दबाने की कोशिश कर रही है ।

जिन अरकान असेम्बली को दवाख़ाना मुंतक़िल किया गया इन में जी मुद्दू कृष्णमा नायडू ,एम नार्सिम्हलु , ई दयाकर राव‌ , महेंद्र रेड्डी , के एस रत्नम ,सीता दयाकर रेड्डी ,सत्यवती राठोड़ , मनुच्ची रेड्डी किशन रेड्डी , अबदुल ग़नी , रुकन पार्लियामेंट सी एम रमेश के अलावा दीगर शामिल हैं ।

तेलुगू देशम अरकान असेम्बली के भूख हड़ताल कैंप को तहस नहस करने की इत्तेला के साथ ही हैदराबाद-ओ-सिकंदराबाद से ताल्लुक़ रखने वाले तेलुगू देशम कारकुन ओल्ड एमएल ए क्वार्टर्स पहूंच गए और पुलिस की कार्रवाई के ख़िलाफ़ एहतिजाज किया । निम्स हॉस्पिटल मुंतक़िल किए जाने की इतेला पर सैंकड़ों कारकुन निम्स हॉस्पिटल पर जमा होगए ।

TOPPOPULARRECENT