Thursday , November 23 2017
Home / AP/Telangana / बलदयात वर्ंगल, खम्मम और ग्राम पंचायत अच्चमपेट पर टी आर एस का क़बज़ा

बलदयात वर्ंगल, खम्मम और ग्राम पंचायत अच्चमपेट पर टी आर एस का क़बज़ा

हैदराबाद 10 मार्च: तेलंगाना में अपनी कामयाबीयों का सिलसिला जारी रखते हुए हुक्मराँ टीआरएस ने वर्ंगल, खम्मम बलदयात के अलावा महबूबनगर के अच्चमपेट ग्राम पंचायत चुनाव में शानदार कामयाबी हासिल की है।

बीजेपी और तेलुगू देशम का सफ़ाया हो गया है। ग्रेटर वर्ंगल मुंसिपल कारपोरेशन में जो हैदराबाद के बाद तेलंगाना का दूसरा सबसे बड़ा शहर है टीआरएस को 44 वार्डस में कामयाबी मिली है। यहां जुमला 58 वार्डस हैं और 8 पर आज़ाद उम्मीदवार कामयाब हुए हैं। कांग्रेस को 4 और बीजेपी और सीपीआई एम को एक, एक नशिस्त हासिल हुई।

खम्मम मुंसिपल कारपोरेशन में तेलंगाना राष़्ट्रा समीती के नामज़द अरकान ने कामयाबी का झंडा लहराया है। 50 वार्डस के मिनजुमला 34 पर टीआरएस का क़बज़ा है। असल अप्पोज़ीशन कांग्रेस को 10 वार्डस में कामयाबी मिली है। सीपीआई, सीपीआई एम और वाईएसआर कांग्रेस को दो, दो वार्डस पर कामयाबी हासिल हुई है।

खम्मम में वाईएसआर कांग्रेस के पी श्रीनिवास रेड्डी रुकने पार्लियामेंट हैं। तीन बलदयात में टीआरएस की शानदार कामयाबी के बाद तेलंगाना में पार्टी को ज़बरदस्त मक़बूलियत हासिल हो गई है। वर्ंगल में टीआरएस की तरफ से उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया था जिनमें से 4 ने कामयाबी हासिल की। डीवीझ़न नंबर 41 से मुहम्मद सिराजुद्दीन ने अपने हरीफ़ आज़ाद उम्मीदवार के प्रभाकर को 765 की अक्सरीयत से शिकस्त दी। मुहम्मद सिराज को 2728 वोट हासिल हुए जबकि प्रभाकर को 1963 वोट हासिल हुए। डीवीझ़न नंबर 36 दरगाह क़ाज़ीपेट से टीआरएस उम्मीदवार मुहम्मद अबूबकर ने बीजेपी उम्मीदवार रामलिंगम को 1964 वोटों की अक्सरीयत से शिकस्त दी। अबूबकर टीआरएस ने 2803 वोट हासिल किए जबकि बीजेपी ने 839 वोट हासिल किए।

कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे मुक़ाम पर रहे। डीवीझ़न नंबर 31से टीआरएस उम्मीदवार सूबिया सबाहत ने कांग्रेस उम्मीदवार टूटा विजया पर 78 वोटों की अक्सरीयत से कामयाबी हासिल की। सूबिया ने 2799 वोट हासिल किए जबकि कांग्रेस उम्मीदवार 2721, बीजेपी की रमा देवी ने 1126 हासिल किए। तफ़सीलात के मुताबिक़ सुबह 8 बजे से रिटर्निंग ऑफीसर आरडी ओ नागर करनूल देवेंद्र रेड्डी की ज़ेर निगरानी राय शुमारी की गई।

TOPPOPULARRECENT