Monday , June 25 2018

बलमुचु बन सकते हैं वज़ीर !

रांची 18 मई : एक तरफ झारखंड के कांग्रेसी रुकन असेंबली दिल्ली में डेरा डाल कर सूबे में हुकूमत बनाने को लेकर पार्टी के आला कायदीन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं झारखंड के साबिक़ कांग्रेस रियासती सदर और राज्यसभा सांसद प्रदीप ब

रांची 18 मई : एक तरफ झारखंड के कांग्रेसी रुकन असेंबली दिल्ली में डेरा डाल कर सूबे में हुकूमत बनाने को लेकर पार्टी के आला कायदीन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं झारखंड के साबिक़ कांग्रेस रियासती सदर और राज्यसभा सांसद प्रदीप बलमुचु ने जुमा को कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी से मुलाकात की।

तकरीबन दो घंटे तक चली इस बैठक के बाद जब बलमुचु बाहर निकले, तो काफी खुश दिखे। कांग्रेस हेड क्वार्टर में राहुल और बलमुचु के दरमियान हुई मुलाकात को लेकर बातचीत का बाजार गर्म रहा। पार्टी जराए के मुताबिक गुजिस्ता दिनों बदउन्वानी के मामले में दो कांग्रेसी वज़ीरों के इस्तआफी के बाद जिस तरह से काबिना तौसिह का इमकान ज़ाहिर की जा रही है, उससे ऐसा लगता है कि आईंदा तौसिह में बलमुचु को वज़ीर बनाया जा सकता है। दोनों कायदिनों के दरमियान बैठक में शायद इस मसले पर भी बहस हुई है।

बैठक के मौजु में बलमुचु के एत्तेहादी काबू दत्ता ने बताया कि इस दौरान दोनों के दरमियान काफी खुशगवार बातचीत हुई। दत्ता ने बताया कि कांग्रेस नायब सदर ने बलमुचु से कहा कि उन्हें उनसे काफी उम्मीदें हैं। साथ ही राहुल ने कोल्हान के आदिवासी अक्सरियत इलाके में कांग्रेस के असरात को बढ़ाने की भी बात कही। राहुल ने यह उम्मीद भी जतायी कि वे जल्द ही झारखंड के दौरे पर आयेंगे।

TOPPOPULARRECENT