बलात्कार की सजा काट रहे राम रहीम ने वापस ली पैरोल की अर्जी !

बलात्कार की सजा काट रहे राम रहीम ने वापस ली पैरोल की अर्जी !

जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपने पैरोल की अर्जी सोमवार को वापस ले ली जो उसने हरियाणा के सिरसा में अपने खेतों में खेती के लिए दी थी. हरियाणा कारागार विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये कहा, ”उसने अपनी पैरोल की अर्जी सोमवार को वापस ले ली.”

 

राम रहीम बलात्कार के दो मामलों और एक पत्रकार की हत्या के एक मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा के रोहतक जिले में सुनारिया जेल में बंद है. उसने सिरसा जिले में अपने खेतों की देखरेख के लिए 42 दिन की पैरोल मांगी थी. राम रहीम की पैरोल अर्जी आने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखा था.

 

अधिकारी ने 18 जून की तिथि वाले एक पत्र में इस बारे में एक रिपोर्ट मांगी थी कि राम रहीम को पैरोल पर रिहा करना व्यावहारिक होगा या नहीं. जेल अधीक्षक ने पत्र में उल्लेख किया था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का जेल में व्यवहार अच्छा था और उसने नियम का कोई उल्लंघन नहीं किया.

 

सिरसा जिला प्रशासन से रोहतक मंडल आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था जिसकी एक प्रति जेल अधीक्षक को भी भेजने के लिए कहा गया था. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले महीने कहा था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पैरोल अर्जी पर निर्णय राज्य के हितों को देखते हुए किया जाएगा.

Top Stories