Friday , December 15 2017

बलात्कार से बचने के लिए अलेप्पो में आत्महत्या कर रही हैं औरतें

सांकेतिक तस्वीर

अलेप्पो के निवासी सोशल मीडिया फाइनल मेसेज पोस्ट कर रहे हैं और अपने डर का इज़हार कर रहे हैं कि बशर-अल-असद के सैनिक उन्हें मार डालेंगे। जब शहर के सभी लोगों के लिए हालात बेहद ख़राब हैं ऐसे में औरतों की स्तिथि और भी ज्यादा दयनीय है।

ख़बरों में ऐसा बताया जा रहा है कि बलात्कार से बचने के लिए वहां की औरतें आत्महत्या कर रही हैं।

अलेप्पो में रह रही एक सीरियन नर्स ने एक पत्र साझा किया है जिसमें उसने लिखा है कि अपने शहर के ख़त्म होने पर वह बलात्कार से बचने के लिए आत्महत्या कर लेगी। उसने आगे लिखा कि वह इस बात की परवाह नहीं कर रही है कि उसके आत्महत्या करने का क्या असर होगा क्योंकि इस्लाम में आत्महत्या हराम है।

उस औरत ने लिखा, “मैं आत्महत्या इसलिए कर रही हूँ कि असद के वे सैनिक, जो कल तक अलेप्पो का नाम लेने से घबराते थे आज मेरे साथ बलात्कार न कर पाएं।”

वह अपने पत्र की शुरुआत मुसलमान विद्वान् और विपक्ष के नेताओं की तरफ मुखातिब होकर करती है और बताती है कि यह जानते हुए भी कि इस्लाम में आत्महत्या करना मना है, वह आत्महत्या क्यों कर रही है।

“मैं आत्महत्या कर रही हूँ.. और मैं इसकी परवाह नहीं करती कि अगर तुम कहोगे की मैं जहन्नुम में जा रही हूँ!”

“मैं अपनी बात को यह कह कर ख़तम करती हूँ कि आपके फतवे मेरे लिए बेमतलब हैं आप उनको अपने और अपने परिवार के लिए रख लें।”

हालाँकि इस पत्र की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पायी है। यह पत्र एक लेबनीज शिया वेबसाइट Jaboubia पर प्रकाशित हुआ था, और लिखा गया था कि इस पत्र को लिखने वाली नर्स ने अपने सामने अपनी दो सहकर्मियों के साथ बलात्कार होता देख ख़ुदकुशी कर ली।

पूरा पत्र यहाँ पढ़ें:

ِA letter written by one of the sisters in Aleppo right now to the scholars of the ummah and to the leaders of the…

Posted by Abdullateef Khaled on Tuesday, 13 December 2016

TOPPOPULARRECENT