बसपा विधायक को जान से मारने की धमकी, कहा-‘जीना है तो 1 करोड़ दो’

बसपा विधायक को जान से मारने की धमकी, कहा-‘जीना है तो 1 करोड़ दो’
Click for full image

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को ‘दाऊद इब्राहिम’ के नाम से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने और साथ ही जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. विधायक ने पूरे मामले की शिकायत कर एफआईआर गोमती नगर थाने में दर्ज कराई.

जीना है या मरना तू डिसाइड कर, तेरे लिए एक ही गोली काफी
तहरीर के मुताबिक 6 अगस्त को विधायक को मोबाइल नम्बर 9910541690 से एक मैसेज आया, जिसमें उन्हें अपना ई-मेल देखने के लिए कहा गया था. विधायक के मुताबिक उन्होंने इसे बहुत गंभीरता से नहीं लिया. फिर से 8 अगस्त को उन्हें उसी नंबर से आखिरी चेतावनी देते हुए एक करोड़ रुपये देने का धमकी भरा मैसेज आया. मैसेज में दुबारा मेल देखने को कहा गया था.

जब विधायक ने मेल देखा तो पाया दाऊद इब्राहीम की फोटो के साथ [email protected] ई-मेल आईडी से एक मेल था जिसमें ‘जीना है तो 1 करोड़ दो’ के साथ गोली से मारने की धमकी दी गई थी. मेल में लिखा था ‘ जीना है या मरना तू डिसाइड कर, तेरे लिए एक ही गोली काफी है. मैं नहीं चाहता बागी बलिया की जनता का सेवक दुनिया छोड़े. कीमत 1 करोड़ ‘.

 

जिस नंबर से मैसेज आया था जब विधायक ने उसे ट्रू-कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम लिखा हुआ था. इसके बाद घबराए विधायक ने आनन फानन में गोमती नगर थाने में आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं में और रंगदारी एफआईआर दर्ज कराई. विधायक के एफआइआर कराने के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने साइबर सेल की मदद से छानबीन शुरू की तो सारा मामला सामने आया.

 

बलिया का निकला ये ‘दाऊद’
सीओ चक्रेश मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने पूरे घटनाक्रम की जांच की तो पाया कि बलिया का रहने वाला संदीप सिंह नाम का एक आदमी फर्जी एकाउंट बनाकर विधायक से पैसे ऐंठने के फेर में था. सीओ के मुताबिक दाऊद इब्राहीम के नाम से संदीप सिंह ने ही विधायक को ई-मेल और मैसेज भेजे थे. पुलिस ने संदीप सिंह को हिरासत में ले लिया है. संदीप सिंह से पुलिस पूछताछ कर रही है. आगे की जांच के लिए आज उसे बलिया से लखनऊ लाया जाएगा.

Top Stories