बसपा ने 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, इतने मुस्लिमों को दिया टिकट!

बसपा ने 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, इतने मुस्लिमों को दिया टिकट!

2019 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवारों की आज तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। बसपा ने अब तक 38 में से 33 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

इस लिस्ट के अनुसार दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसमें सबसे बड़ा नाम मुख्तार अंसारी के भाई का है, जिन्हें गाजीपुर से टिकट दिया गया है। वहीं आफताब आलम को बीएसपी ने डुमरियागंज से उम्मीदवार बनाया है।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम में आज 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इनमें बसपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आरएस कुशवाह का नाम भी शामिल है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, बसपा ने इनको सलेमपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने सुल्तानपुर सीट से चंद्रभद्र सिंह, श्रावस्ती सीट से राम शिरोमणि वर्मा, प्रतापगढ़ सीट से अशोक कुमार त्रिपाठी, अम्बेडकरनगर सीट से रीतेश पाण्डेय, डुमरियागंज सीट से आफताब आलम को टिकट दिया है।

पार्टी ने बस्ती सीट से रामप्रसाद चौधरी, संत कबीर नगर सीट से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, देवरिया सीट से विनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव आरक्षित सीट से सदल प्रसाद, लालगंज अरक्षित सीट से संगीता, घोसी सीट से अतुल राय, सलेमपुर सीट से आरएस कुशवाहा, जौनपुर सीट से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर सीट से त्रिभुवन (टी) राम, गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी और भदोही सीट से रंगनाथ मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने इनमें से 14 को पहले ही लोकसभा प्रभारी घोषित कर दिया था।

Top Stories