Friday , November 24 2017
Home / Khaas Khabar / बहराइच में मुसलमानों पर हमला, एक बच्ची की मौत

बहराइच में मुसलमानों पर हमला, एक बच्ची की मौत

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान गुरुवार देर शाम अराजक तत्वों जमकर उत्पात मचाया। घटना बहराइच जिले के फखरपुर थानाक्षेत्र की है। बताया जा रहा है फखरपुर के ततेहारा गांव में शाम के वक्त मुर्ति विसर्जन के भीड़ जा रही थी। मस्जिद से गुजरते वक्त भीड़ ने लाउडस्पीकर की आवाज तेज कर दी मस्जिद में आये नमाज पढ़ने वाले लोगो ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ हिंसक हो गई और उसने मस्जिद में पथराव शुरु कर दिया बाद में भीड़ ने आगजनी शुरु कर दी। ततेहारा गांव के 75 घर जला दिये गये। ततेहारा गांव में हिसंक झड़पो से एक मासूम बच्ची की जिंदा जलकर मौत हो गई।

इलाके में रहने वाले लद्दन सियासत से बात करते हुए बताया कि हर साल की तरह इस बार भी मुर्ति विसर्जन जुलूस गांव के रास्ते से जा रहा था। लेकिन इस बार ये भीड़ ज्यादा ही उग्र थी। मस्जिद के दरवाजे के बाहर इसने लाउडस्पीकर की आवाज तेज कर दिया। जिसका मस्जिद में मगरिब की नमाज पढ़ने आये लोगो ने ऐतराज जताया। जिसके बाद कहासुनी शुरु हो गई। कुछ वक्त बाद ही भीड़ हिंसक हो गई। भीड़ ने मस्जिद में जमकर पथराव किया उसके बाद दर्जनों घर को आग के हवाले कर दिया। लद्दन का कहना है पिछले 11 साल से मुर्ति विसर्जन जुलूस ततेहारा गांव से होकर निकलता है। इन 11 सालों में इलाके के लोगो से कभी कहासुनी नहीं हुई। लेकिन इस बार ऐसा लगा कि वह दंगो और पथराव के इरादे से आये थी। इलाके के लोगों के मुताबिक मुर्ति विसर्जन के जुलूस के साथ पुलिस भी थी लेकिन भीड़ के हिंसक होने पर वह मुक दर्शक बनी रही।

इसी गांव में रहने वाले अशफाक का भी घर भी जला दिया गया। अश्फाक की 12 साल की बेटी भी आग के चपेट में आ गयी उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही जिलाधिकारी अभय और पुलिस अधिक्षक सालिक राम वर्मा सहित पुलिस टीम के साथ मौके के हालात को काबू करने के लिए दमकल की टीम समेत पुलिस और PAC का कड़ा पहरा मौके पर लगाया गया है। घटना स्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधिक्षक ने घटना को अंजाम देने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ NSA की धाराओं में शख्त से शख्त कार्रवाई करने का भरोसा आगजनी की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ करने का दिलासा पीड़ित जनता को जिला प्रशासन के अफसरों ने दिलाया है।
इस बीच मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी ने एसओ और एक दारोगा को सस्‍पेंड कर दिया है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई है।

TOPPOPULARRECENT