बांग्लादेश: इसलाम के खिलाफ़ पोस्ट लिखने वाले ब्लॉगर गिरफ्तार, देश से भागने की कोशिश नाकाम

बांग्लादेश: इसलाम के खिलाफ़ पोस्ट लिखने वाले ब्लॉगर गिरफ्तार, देश से भागने की कोशिश नाकाम
Click for full image

ढाका। बांग्लादेश के एक ब्लॉगर ने अपने फेसबुक पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट की थी. इसके बाद उसके प्रति लोगों ने रोष प्रकट किया था और निंदा की थी. पोस्ट के सामने आने के बाद उसके खिलाफ प्रदर्शन भी हुए थे. उसे एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया.

एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि “आव्रजन अधिकारियों ने लेखक और यूट्यूबर असदुज्जमान नूर उर्फ ‘असद नूर’ को देश छोड़ने की कोशिश के बीच हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया.”

अधिकारी ने बताया, “सूचना एवं संचार प्रोद्यौगिकी अधिनियम के तहस बरगुना जिले के अमतोली क्षेत्र में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. हमने उसे साइबर ट्रिब्यूनल को सौंप दिया.”

पुलिस ने नूर को फेसबुक पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट करने के आरोप में हिरासत में लिया है.

बरगुना पुलिस अधीक्षक बिजॉय बोसाक ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि “नूर के खिलाफ उसके फेसबुक पोस्ट को ईशनिंदा मानते हुए बीती जनवरी में मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था.”

अमतेली पुलिस प्रवक्ता अमीरुल इस्लाम ने बताया कि, “आरोपी नूर इस वर्ष की शुरुआत से फरार था. पोस्ट के प्रकाशन के बाद उसके खिलाफ प्रदर्शन हुए थे.”

Top Stories