बांग्लादेश: एक और मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को सुनाई गई सात साल की सजा

बांग्लादेश: एक और मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को सुनाई गई सात साल की सजा
Click for full image

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई है। जिया अनाथालय ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पहले से ही पांच साल की सजा काट रहीं खालिदा जिया को इस बार एक अन्य मामले में सजा सुनाई गई है।

सोमवार को जिस मामले में 73 वर्षीय खालिदा जिया को सजा सुनाई गई है, उसमें उन्हें तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने पद और पावर का लाभ उठाते हुए अपने ट्रस्ट को लाभ पहुंचाने का दोषी पाया गया है। 73 वर्षीय खालिदा जिया कई और मामलों में आरोपी हैं।

पड़ोसी बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ कई गंभीर मुकदमे चल रहे हैं। हाल ही में 2015 के एक आगजनी के मामले में खालिदा जिया को छह महीने की अंतरिम जमानत मिली थी।

खालिदा पर आरोप है कि चौद्दाग्राम इलाके के कोमिला शहर में 2 फरवरी 2015 को बीएनपी के प्रदर्शन के दौरान एक बस में आग लगाए जाने से आठ लोगों की मौत हो गई थी और बहुत से लोग घायल हुए थे।
इसके अलावा ढाका की एक स्थानीय अदालत में खालिदा जिया के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

खालिदा पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर ब्रिटेन में तीन महीने के अपने प्रवास के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एंजेसी आईएसआई के एक अधिकारी के साथ एक ‘गुप्त बैठक’ की थी। बांगबंधु फाउंडेशन के कार्यकारी अध्यक्ष मशीउर रहमान ने बुधवार को ढाका के मुख्य महानगर दंडाधिकारी की अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी।

Top Stories