बांग्लादेश: चुनाव से पहले बवाल, कई पत्रकारों पर हमला!

बांग्लादेश: चुनाव से पहले बवाल, कई पत्रकारों पर हमला!

बांग्लादेश में चुनाव से कुछ दिन पहले नवाबगंज में सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर हमला किया जिसके परिणाम में 10 पत्रकार घायल हो गये।

फ़्रांसीसी समाचार एजेन्सी के अनुसार बंगाली समाचार पत्र जगांतर के एक पत्रकार मसऊदी करीम ने बताया कि 24 दिसम्बर को रात गये सशस्त्र लोगों ने नवाबगंज के एक घर पर हमला किया जहां स्थानीय मीडिया के कुछ कर्मी ठहरे हुए थे।

उन्होंने बताया कि सशस्त्र हमलावरों ने 16 गाड़ियों के शीशे तोड़े और हमले के दौरान जगांतर और जमुना टीवी के 10 पत्रकार भी घायल हुए। मसऊद करीम ने यह आरोप भी लगाया कि पुलिस को हमले की सूचना थी किन्तु वह तुरंत घटना स्थल पर नहीं पहुंची।

जगांतर समाचार पत्र के अनुसार उनके एक रिपोर्ट सोमवार की शाम से लापता भी हैं। उन्होंने सत्ताधारी पार्टी अवामी लीग पार्टी स्टूडेंट और यूथ विग्ज़ को हमले का ज़िम्मेदार क़रार दिया जबकि पुलिस का कहना है कि हमला अज्ञात लोगों की ओर से किया गया।

ज़िला पुलिस प्रमुख शफ़ीअ रहमान ने बताया कि हमने पत्रकारों को हमलावरों से बचाया, उन्होंने पुलिस की ओर से समय पर कार्यवाही न करने के आरोपों को भी रद्द किया।

जगांतर और जमुना समाचार पत्र के मालिकों ने हमलावरों को तुरंत गिरफ़्तार किए जाने की मांग की है किन्तु पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गयी है।बांग्लादेश में 30 दिसम्बर चुनाव होने वाले हैं।

साभार- parstoday.com

Top Stories