Wednesday , September 19 2018

बांग्लादेश में पुजारी की गला काटकर हत्या

ढाका। बांग्लादेश में आज मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने 65 वर्षीय एक हिंदू पुजारी की हत्या कर दी। पुजारी मंदिर जा रहा था। मुस्लिम बहुल देश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के नृशंस हमलों की यह ताजा घटना है। सहायक पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ कांजीलाल ने बताया कि झिनाईगाह जिले में सुबह करीब साढ़े नौ बजे तीन हमलावरों ने अनंत गोपाल गांगुली पर हमला किया और तेज धार वाले हथियारों से उनका गला काट डाला। उन्होंने यह भी कहा कि हत्या उग्रवादियों ने की।
पुलिस ने बताया कि उन्हें गांगुली का शव मिला जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच की जा रही है। हालिया महीनों में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्म निरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं।
बांग्लादेश में मंदिर जा रहे पुजारी की गला काटकर हत्या बांग्लादेश में आज मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने 65 वर्षीय एक हिंदू पुजारी की हत्या कर दी। पुजारी मंदिर जा रहा था। मुस्लिम बहुल देश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के नृशंस हमलों की यह ताजा घटना है।

इतवार को एक गिरजाघर के नजदीक अज्ञात हमलावरों ने एक ईसाई कारोबारी पर हमला कर उसे मार डाला। कुछ घंटों बाद आतंकवाद निरोधक एक पुलिस अधिकारी की बीवी धार्मिक चरमपंथियों ने गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। अप्रैल में आईएसआईएस के उग्रवादियों ने एक उदारवादी प्रोफेसर का राजशाही शहर में स्थित उनके आवास में उनका गला काट कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी। उसी माह एक हिंदू दर्जी को आईएसआईएस उग्रवादियों ने उसकी दुकान में ही मार डाला था। आईएसआईएस और अलकायदा ने बांग्लादेश में कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली है लेकिन सरकार ने अपने देश में उनकी मौजूदगी से इंकार किया है।

TOPPOPULARRECENT