Sunday , July 22 2018

बांग्लादेश में विदेशी कंपनियां समेट सकती है अपना कारोबार

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार को हुए चरमपंथी हमले के बाद जापान और स्वीडन के फ़र्म समेत कई विदेशी कंपनियां देश के विशाल कपड़ा उद्योग में अपने निवेश पर फिर से विचार कर रही हैं।

वहीं स्वीडन की एच एंड एम समेत कई कंपनियों का कहना है कि वो दूसरे देशों में अपना कारोबार ले जाने का फ़ैसला लेने से पहले यहां की सुरक्षा स्थिति की निगरानी करेंगी।

चरमपंथी हमले के बाद जापानी कपड़ा कंपनी यूनिक्लो ने बांग्लादेश की अपनी सभी ग़ैर-जरूरी यात्राओं को स्थगित कर दिया है। शुक्रवार को ढाका के एक कैफ़े पर हुए हमले में इटली के नौ, सात जापानी, एक अमरीकी और एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई थी

ऐसी ख़बरें है कि हमले के बाद तोशिबा, मित्सुबिशी मोटर और कई दूसरी जापानी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को इस महीने बांग्लादेश की यात्रा से बचने की सलाह दी है। बांग्लादेश में जापान की क़रीब 240 कंपनियां हैं। यूनिक्लो ने बांग्लादेश में मौज़ूद अपने 10 कर्मचारियों को घर पर ही रहने को कहा था

बांग्लादेश के छह अरब डॉलर के कपड़ा उद्योग की गिनती दुनिया के सबसे बड़े कपड़ा उद्योगों में से एक है। इसमें 40 लाख लोगों को रोजगार मिला हुआ है।

TOPPOPULARRECENT