Thursday , December 14 2017

बाअसर पीएम नहीं हो सकते मोदी: न्यूयॉर्क टाइम्स

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी के विज़ारते उज़मा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वजीरे आज़म बनते हैं तो बाअसरप तरीके से देश को संभाल नहीं सकते, क्योंकि कुछ पार्टियां उन्हें पसंद नहीं करती हैं। अखब

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी के विज़ारते उज़मा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वजीरे आज़म बनते हैं तो बाअसरप तरीके से देश को संभाल नहीं सकते, क्योंकि कुछ पार्टियां उन्हें पसंद नहीं करती हैं। अखबार का कहना है कि नरेंद्र मोदी अगर लोगों में डर और नफरत को बढ़ावा देते हैं तो वह भारत को असरदार नुमाइंदगी नहीं कर सकते।

न्यूयॉर्क टाइम्स के एडिटोरियल में लिखा गया है कि मोदी ने अभी तक अपोजिशन के साथ मिलकर काम करने और इन्कार को बरदाश्त करने की काबिलियत नहीं दिखाई है। मोदी की वज्ह से ही जेडीयू ने बीजेपी से17 साल पुरानी दोस्ती तोड़ ली। जेडीयू जैसी अहम इहाक़ाई पार्टी ने मोदी को विजारते उज्मा के उम्मीदवार के तौर पर कुबूल नहीं किया।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुजरात में साल 2002 में हुए फसादात का जिक्र करते हुए लिखा है कि हिन्दुस्तान कई मजाहिब के मानने वाला मुल्क है। मोदी अगर लोगों में डर और नफरत को बढ़ावा देते हैं तो बाअसर क़़ियादत नहीं कर सकते। एडिटोरियल में गुजरात में तरक्की के दावों पर भी सवाल उठाए गए हैं। इसमें कहा गया है कि गुजरात में रहने वाले मुसलमान भारत के बाकी हिस्सों के मुसलमानों के मुकाबले ज्यादा गरीब हैं।

TOPPOPULARRECENT