Monday , December 18 2017

बाबरी मस्जिद मुनहदिम का जिम्मेदार मै हूँ: कल्याण सिंह

राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के सरबराह और रुकन पार्लियामेंट(MP/सांसद)कल्याण सिंह ने जुमा को अयोध्या के राम मंदिर के लिए एक बार फिर पुरानी लय में दिखाई दिए। इन्होने कहा कि वे राम मंदिर के लिए पूरी अक्सरीयत हुकूमत को न्योछावर कर चुके

राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के सरबराह और रुकन पार्लियामेंट(MP/सांसद)कल्याण सिंह ने जुमा को अयोध्या के राम मंदिर के लिए एक बार फिर पुरानी लय में दिखाई दिए। इन्होने कहा कि वे राम मंदिर के लिए पूरी अक्सरीयत हुकूमत को न्योछावर कर चुके हैं। वह बाबरी मस्जिद शहीद के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने पहले ही खुद जिम्मेदारी लेते हुए वज़ीर ए आला के ओहदे से इस्तीफा दे दिया था। लिब्राहन आयोग में भी उनका यही बयान दर्ज है। शांदार और बड़ी मंदिर तामीर अहम मुद्दा नहीं इनका मकसद भी है।

लोकनिर्माण विभाग भवन में उत्तर प्रदेश के साबीक वज़ीर ए आला कल्याण सिंह ने समाजवादी पार्टी पर मुस्लिम अपीज़्मन्ट (तुष्टीकरण/appeasement) के नाम पर रियासत को फिर्कापरस्ती की आग में झोंकने का इल्ज़ाम लगाया। उन्होंने कहा कि बनारस, लखनऊ आदि शहरों में बम धमाको के मुल्ज़िमों को बरी किए जाने की साजिश खुद्कुशी होगी। सात महीने में नौ फिर्कावराना फसादाद रियासत के धमाकाखेज़ हालात और खाना जंगी (गृहयुद्ध/ Civil War) का इशारा दे रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कल्याण सिंह पार्टी में शामिल होने से पहले ही भाजपा एवं पार्टी नेताओं का दिफा (बचाव) करते नज़र आए। भाजपा को मुल्क की सिर्फ एक राष्ट्रवादी (Nationalist) पार्टी बताते हुए गडकरी का बचाव किया। कल्याण ने कहा कि इल्ज़ामों के जवाब में किसी भी तंज़ीम या इदारा ( संस्था) से जांच कराने की मांग कर जहां भाजपा सदर ने मिसाल कायम की है, वहीं कांग्रेस सदर अपने दामाद राबर्ट वाड्रा के मामले पर गूंगे बने हुए हैं।

भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कल्याण सिंह ने कहा कि उनकी भाजपा लीडरो से कई दौर की बात हो चुकी है। आखिरी फैसले के लिए भाजपा के कौमी सदर गडकरी से बातचीत होना बाकी है।

TOPPOPULARRECENT