Tuesday , December 12 2017

बाबरी मस्जिद शहादत की बरसी पर 15000 पुलिस अहलकार तैनात

तमिलनाडू के इस जुनूबी ज़िला में 6 दिसम्बर को सेक्योरिटी इंतिज़ामात के लिए 15000 पुलिस अहलकारों को तैनात किया जाएगा।

तमिलनाडू के इस जुनूबी ज़िला में 6 दिसम्बर को सेक्योरिटी इंतिज़ामात के लिए 15000 पुलिस अहलकारों को तैनात किया जाएगा।

याद रहे कि 6 दिसम्बर को बाबरी मस्जिद की शहादत के तौर पर मनाया जाता है। 1992 में उसी रोज़ अयोध्या में कारसेवकों ने बाबरी मस्जिद को शहीद कर दिया था। सरकारी ओहदेदारों ने बताया कि पुलिस की तैनाती 7 दिसम्बर तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि शाहराहों पर 24 घंटों के लिए चैक पोस्ट्स क़ायम किए गए हैं।

साहिली इलाक़ों में कन्याकुमारी से नागा पटनम तक को स्टिल मैरीन पुलिस और कोस्ट गार्ड्स को तैनात किया जाएगा। शहर की तमाम लाजस् और होटल्स के दाख्ली रास्ते पर सी सी टी वी कैमरों को नसब किए जाने की हिदायत की गई है ताकि वहां आने वाले ग्राहकों के बारे में मालूमात हासिल होसके।

लाज मालिकान को सख़्ती से हिदायत की गई है कि सिर्फ़ उन लोगों को कमरे फ़राहम किए जाएं जिन के पास कारआमद शनाख्ती कार्ड्स हो। मुनादिर के लिए मशहूर इस शहर की मुतअद्दिद लाजस् और होटल्स की कड़ी निगरानी की जा रही है और वहां के अचानक दौरे किए जा रहे हैं जबकि रेलवे पुलिस ने भी रिज़र्व और ग़ैर रिज़र्व कम्पार्टमेंटस में पुलिस अहलकारों की तादाद में इज़ाफ़ा कर दिया है जबकि खोजी कुत्तों की भी ख़िदमात हासिल की गई हैं।

बम नाकारा बनाने वाले को भी तैयार रखा गया है। रेलवे स्टेशनों पर आने वाले मुसाफ़िर के सामान की तलाशी ली जा रही है और तीरा निगाहों पर भी पुलिस जमईयत को तैनात किया गया है।

TOPPOPULARRECENT