बारिश की वजह से भारत और न्यजीलैंड के बीच होने वाला मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

बारिश की वजह से भारत और न्यजीलैंड के बीच होने वाला मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

नॉटिंघम. बारिश के कारण गुरुवार को यहां ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यजीलैंड के बीच होने वाले विश्व कप 2019 के मैच में टॉस में देरी हुई है. भारत का यह तीसरा मैच है जबकि 2015 में फाइनल खेल चुकी न्यूजीलैंड टीम ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है. वर्ष 1983 और 2011 की चैम्पियन भारत को दोनों मैचो में जीत मिली है.

स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे होगा निरीक्षण

टूर्नामेंट में बुधवार को पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ. इसस पहले, लगातार दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए थे. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर से कवर हटा लिए गए हैं और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे मैदान का निरीक्षण किया जाएगा.  भारत के समयनुसार निरीक्षण दोपहर 3 बजे किया जाएगा. इसके बाद फैसला हो सकेगा कि मैच कितने बजे शुरू होगा.

अभ्यास मैच में हारा था भारत 

अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी. अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी. इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी. भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे.

हेड टू हेड मुकाबले में कौन रहा है भारी

वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं. इनमे से 4 न्यूजीलैंड और 3 मैच भारत के नाम रहे हैं. साल 2016 से दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले खेले गए हैं जिनमे भारत ने 9 और न्यूजीलैंड ने 4 मुकाबले जीते हैं. इंग्लैंड में खेले गए मुकाबलों की बात की जाए तो सभी तीन मुकाबले न्यूजीलैंड के नाम रहे हैं.  कुल ODI मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 106 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमे भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 45 मुकाबले जीते हैं.

संभावित प्लेयिंग-XI:

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (कीपर), जिम्मी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर / दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (कीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

Top Stories