Saturday , December 16 2017

बारिश से शाही लीची और आम की बढ़ी मिठास

पटना 2 जून : बारिश ने फलों के राजा आम और शाही लीची की मिठास को दोगुना कर दिया है। इसकी खुशबू से शहर का हर इलाका महक रहा है। बाजार में आम की कई वेराइटी मौजूद हैं, जिन्हें लोग अपने जायके के मुताबिक ले रहे हैं। ताहम, अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग

पटना 2 जून : बारिश ने फलों के राजा आम और शाही लीची की मिठास को दोगुना कर दिया है। इसकी खुशबू से शहर का हर इलाका महक रहा है। बाजार में आम की कई वेराइटी मौजूद हैं, जिन्हें लोग अपने जायके के मुताबिक ले रहे हैं। ताहम, अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग कीमत है। इनकम टैक्स वाक़ेय फल मार्केट के कारोबारी मोहम्मद कलाम बताते हैं कि मालदह आम की मांग सबसे ज्यादा है।

आम की मिठास बढ़ने के बाद इसकी फरोख्त में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। लोग चाव से आम और लीची का मजा ले रहे है। हर रोज दो से तीन मन की फरोख्त हो रही है। भागलपुर का मालदह और बंबइया आम लोग ले रहे हैं। वहीं, बेली रोड के ताजिर सुजीत कुमार बताते हैं कि 20 किलो का चट 1100 रुपये में बाजार कमेटी से लाकर 60 रुपये किलो के भाव से बेचे जा रहे हैं। सात-आठ दिन बाद लीची खत्म हो जायेगी। एलफेंजो आम, जो दर्जन से बिकता है, इसे भी लोग ले रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT