Monday , December 11 2017

बालुमाथ कांड : मुस्लिम कारोबारियों के कत्ल पर राज्यसभा में हंगामा, गुलाम रसूल बलयावी ने उठाया मामला

नयी दिल्ली/रांची : झारखंड के लातेहार जिले में दो मुस्लिम कारोबारियों  (जानवरों के) की कत्ल की जांच में तेजी लाने और मुजरीम लोगों के खिलाफ फौरी कार्रवाई की मांग को लेकर जुमा को जनता दल युनाइटेड और कांग्रेस के मेंबरों ने राज्यसभा में जमकर हंगामा करते हुए इस मामले में संसदीय समिति तशकील करने की मांग की जिसके वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

जनता दल यू के गुलाम रसूल बलयावी ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया और कहा कि तकरीबन दो माह पहले दो मुस्लिमों को जो जानवरों के कारोबार करते थे,  कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी और पुलिस इस मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रही है जिससे लोगों में इस बात की मलाल है। उन्होंने कहा कि पुलिस इन्साफ मांगने गए लोगों पर लाठियां बरसा रही है अौर उनके साथ मारपीट कर रही है। उन्होंने कहा कि हालत यहां तक पहुंच गयी है कि अखबारों की रिपोर्ट की बुनियाद पर लोगों को दहशतगर्द कहा जा रहा है। इन्साफ मांगने पर पाकिस्तान जाने के लिए कहा जा रहा है।

बलयावी के वक्तव्य के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सदस्य जो आरोप लगा रहे हैं उनकी सच्चाई की जांच करने की जरूरत है। इसके बाद बलयावी सदन के बीच में आ गए और जोर जोर से बोलने लगे। इसके हिमायत में जनता दल यू के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए और एक समिति से जांच कराने की मांग करने लगे।

TOPPOPULARRECENT